धनरुआ से लूटी गई पिकअप वैन टुकड़ों में बरामद, तीन बदमाश गिरफ्तार

सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित एक टीम ने धनरुआ थाना के नीमा गांव से पिकअप वैन लूट मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए गए।

JagranSat, 25 Sep 2021 01:30 AM (IST)
धनरुआ से लूटी गई पिकअप वैन टुकड़ों में बरामद, तीन बदमाश गिरफ्तार

जाटी, मसौढ़ी/धनरुआ : सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित एक टीम ने धनरुआ थाना के नीमा के समीप से लूटी गई अखबार लदी पिकअप वैन को टुकड़ों में दीदारगंज चेकपोस्ट के समीप और वैशाली के राघोपुर स्थित कबाड़ी दुकानों से बरामद कर लिया। छापेमारी टीम ने लूटपाट में प्रयुक्त एक बोलेरो को गौरीचक थाना क्षेत्र से बरामद कर ली। साथ ही पुलिस ने आरोपित कबाड़ी दुकानदार व पिकअप वैन को बेचने में शामिल एक बिचौलिया को भी गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। अपने कार्यालय कक्ष में एक प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी एएसपी वैभव शर्मा ने दी।

एएसपी ने बताया कि इस मामले के उद्धभेदन के लिए धनरुआ, भगवानगंज एवं कादिरगंज थानाध्यक्ष की एक टीम बनाई गई थी। पिकअप वैन लूटने में आठ बदमाश शामिल थे। इनमें मुख्य सरगना कादिरगंज थाना के पिपरपाती के अवधेश कुमार उर्फ सौरभ, धनरुआ के खगड़ी निवासी शंकर कुमार उर्फ निप्पू एवं बिक्रम के मझलपुरा चौक निवासी गुड्डू उर्फ शंकर को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ व तकनीकि अनुसंधान के बाद पटना के दीदारगंज व वैशाली के राघोपुर स्थित दो कबाड़ी दुकान में छापेमारी कर लूटी गई पिकअप वैन के चेसिस व इंजन के अलावा पिकअप के कुछ हिस्सों को टुकड़ो में बरामद करते हुए दोनों कबाड़ी दुकानदार नदी थाना के सबलपुर निवासी बैजनाथ साव व वशाली के जुडावनपुर थाना के राघोपुर निवासी राजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बदमाशों व कबाड़ी दुकानदार के बीच पिकअप भान को बेचवाने में बिचौलिया का काम करने वाला बख्तियारपुर के नया टोला ददौर निवासी पिकू प्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी ने बताया कि आरोपितों द्वारा पिकअप वैन को लूटने के बाद उक्त पिकअप के कुछ कीमती पा‌र्ट्स को निकाल कबाड़ी दुकान में बेच दिया गया था। बाद में पुलिस से बचने के लिए कबाड़ी दुकानदार ने पिकअप वैन को काट दिया था। उन्होंने बताया कि पिकअप वैन से निकाले गये कीमती कुछ पार्ट को लूट में शामिल धनरुआ के बहरामपुर निवासी सत्येंद्र प्रसाद ने अपनी दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन में लगवा लिया था। बदमाशों के पास से एक कट्टा, एक कारतूस और दो मोबाइल भी बरामद किया गया है। एएसपी ने बताया कि लूट में शामिल अन्य पांच बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

क्या था मामला

21 अगस्त की देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग-83 स्थित धनरुआ थाना के नीमा मंदिर के समीप पटना से गया जा रही अखबार लदी एक पिकअप वैन को बोलेरो सवार आठ हथियारबंद बदमाशों ने लूट ली थी। वैन के चालक व खलासी को बंधक बना गौरीचक थाना के कंसारी के पास बिहटा-सरमेरा पथ पर छोड़ दिया था। इस दौरान आरोपितों ने चालक व खलासी से उनका मोबाइल और 14 हजार रुपये भी लूट लिए थे।

कई आपराधिक मामले में वांछित हैं सभी बदमाश :

एएसपी वैभव शर्मा ने बताया कि इस घटना में शामिल आरोपितों का पुराना आपराधिक रिकार्ड है। वे पटना व नालंदा जिले के कई थाना क्षेत्रों में हुई लूटपाट व चोरी की घटनाओं में शामिल रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.