top menutop menutop menu

बिहारः पटना में सड़क निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे में गिरने से तीन बच्‍चों की मौत

पटना, जेएनएन। बेली रोड पर ललित भवन के पास बुधवार की शाम तीन बच्चों की कल्वर्ट (पुल की रेलिंग बनाने के लिए तैयार टुकड़े) के नीचे दबने से मौत हो गई। इसमें एक मासूम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो बच्चों ने इलाज के दौरान पीएमसीएच में दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान नौ वर्षीय करण व केशव और 14 वर्षीय मो. साहिल के रूप में हुई है। तीनों पुनाईचक के पास झोपड़पट्टी में रहने वाले परिवारों के बच्चे हैं।

हादसे के बाद जमकर बवाल

हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने पथराव कर निर्माण कार्य में लगे जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सभी को खदेड़ डाला। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। हंगामा शांत हो गया है। मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम तनय सुल्तानिया ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया।

खेलने के दौरान फिसला कल्वर्ट

दरअसल, ललित भवन के पास सड़क किनारे एक फीट गहरा गड्ढा खोदा गया है। खोदाई के बाद निकले मिट्टी के टीले के ऊपर ही निर्माणाधीन लोहिया पथ चक्र की रेलिंग के लिए एक दर्जन से अधिक कल्वर्ट एक के ऊपर एक रखे थे। सात-आठ बच्चे कल्वर्ट पर उछल-कूद कर रहे थे। इसी दौरान एक कल्वर्ट फिसल गया और करण, केशव व साहिल नीचे गड्ढे में गिर गए। कल्वर्ट उनके ऊपर गिर गया। हादसे के बाद साथ खेल रहे बच्चे शोर मचाते हुए झोपड़पट्टी की तरफ भागे। सूचना पर परिजन दौड़ पड़े। इस बीच शास्त्री नगर थाने की जिप्सी भी वहां पहुंच गई। कल्वर्ट काफी भारी था। पुलिसकर्मी किसी तरह एक बच्चे को निकाल सका और उसे गोद में लेकर इलाज के लिए दौड़ा। वहीं दो बच्चे नीचे ही दबे रह गए। करीब आधे घंटे के बाद जेसीबी से कलवर्ट को उठाने के बाद दो अन्य बच्चों को निकालकर अस्पताल भेजा गया। इस दौरान पुनाईचक मोड़ से राजभवन मोड़ तक वाहनों का परिचालन बंद करा दिया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.