जबरन बंद कराने वाले होंगे गिरफ्तार, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात

वाम संगठनों द्वारा सोमवार को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नागरिक सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में आंदोलनकारियों का वीडियो बनाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:15 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:15 AM (IST)
जबरन बंद कराने वाले होंगे गिरफ्तार, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात
जबरन बंद कराने वाले होंगे गिरफ्तार, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात

पटना । वाम संगठनों द्वारा सोमवार को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नागरिक सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में आंदोलनकारियों का वीडियो बनाएंगे। गेट पब्लिक लाइब्रेरी गर्दनीबाग को कैंप जेल अधिसूचित किया गया है। उपद्रव करने वालों को गिरफ्तारी के बाद कैंप जेल भेजा जाएगा।

जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने राजधानी क्षेत्र में स्कूल बसों, रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक परिवहन के साथ जेपी और गांधी सेतु पर वाहनों के परिचालन को अतिरिक्त बल प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया है।

जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अपने क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल को तैनात करने का निर्देश जारी किया गया है।

डीएम ने रेल एसपी को रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी की तैनाती की जिम्मेदारी है। जिला नियंत्रण कक्ष में दो एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की दमकल को अलर्ट रखने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने बताया कि जबरन बंद कराने वालों को तत्काल गिरफ्तार कर कैंप जेल में रखा जाएगा। नगर निगम को कैंप जेल में पेयजल के साथ अन्य व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी गई है।

----------

जिले भर में सुरक्षा

के कड़े इंतजाम

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि जिले भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। विधि व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

---------

कृषि विधेयक के खिलाफ के खिलाफ निकाला जुलूस : किसान विरोधी कृषि विधेयक के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में बिहार राज्य किसान सभा सहित अन्य किसान संगठन, केंद्रीय ट्रेड यूनियन के विभिन्न घटकों नें रविवार को मशाल जुलूस निकाला। जुलूस जीपीओ गोलंबर से निकलकर बुद्ध स्मृति पार्क पहुंचा। बुद्ध स्मृति पार्क के पास सभा का आयोजन किया गया। ऐटक के कार्यकारी महासचिव गजनफर नवाब,बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष रामधार सिन्ह,बिहार लोकल बाडीज इंप्लायज फेडरेशन के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार,पटना नगर निगम कर्मियों के नेता मंगल पासवान, निर्माण मजदूर के नेता प्रमोद नंदन,सिटू के गणेश प्रसाद सिंह, यूटीयूसी के सुर्यंकर जितेंद्र, सर्वहारा के राधेश्याम आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता किसान नेता राजेन्द्र पटेल ने की।

chat bot
आपका साथी