फ्लाइट से यात्रा करने वाले जान लें ये नियम, दिल्ली से पटना आ गया विमान; पर नहीं आया सामान

दिल्ली से पटना विमान तो सही समय पर आया पर यात्रियों का सामान नहीं मिला। जब खोजबीन शुरू हुई तो बताया गया कि लगेज अधिक होने पर ऐसा किया जाता है। अब सामान अगले दिन ही यात्रियों को मिलेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:37 PM (IST)
फ्लाइट से यात्रा करने वाले जान लें ये नियम, दिल्ली से पटना आ गया विमान; पर नहीं आया सामान
रनवे से उड़ान भरता विमान। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना। एयर इंडिया का विमान (एआई 415) दिल्ली से सही समय पर शनिवार की देर शाम को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड कर गया। सारे यात्री विमान से उतरकर अपने सामान लेने के लिए लगेज बेल्ट के पास पहुंच गए। इस विमान से आने वाले अधिकांश यात्रियों को उनका लगेज मिल गया। परंतु आधा दर्जन से अधिक यात्रियों का सामान नहीं मिला। बार-बार उन्हें थोड़ा इंतजार करने को कहा जा रहा था। एक घंटे तक उनका सामान नहीं पहुंचा तो यात्री हंगामा करने लगे। यात्रियों ने जब इसकी शिकायत करने की बात कही तो विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इसकी अनुमति नहीं दी। यात्रियों को एक दिन बाद रविवार को 12 बजे दिन में बुलाया गया है। विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि लगेज अधिक होने पर ऐसा होता है।

- छह यात्रियों का सामान छोड़कर दिल्ली से पटना आ गया एयर इंडिया का विमान - शिकायत भी नहीं लिख रही थी विमानन कंपनी, यात्री हो गए परेशान - दिल्ली से अगले दिन लगेज मंगवाने की बात कर रहे कम्पनी के प्रतिनिधि - एक घंटे से एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे यात्री

हंगामे पर कहा, सामान दिल्ली में ही छूट गया

इस संबंध में पीड़ित यात्रियों ने बताया कि आधे दर्जन लोगों का सामान पटना एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा था। वे लोग दिल्ली से विमान संख्या एआई 415 से पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। पटना एयरपोर्ट पर जब सामान नहीं पहुंचा और यात्री हंगामा करने लगे तब विमान कंपनी के प्रतिनिधियों ने उन लोगों को बताया कि उनका सामान दिल्ली में ही छूट गया है। जब यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका मांगी तो नहीं दी गई। लिखित शिकायत भी नहीं ली गई। यात्रियों को एक रसीद थमाते हुए रविवार को 12 बजे दिन में एयरपोर्ट आकर सामान ले जाने को कहा गया है।

फ्लाइट में सामान अधिक होने पर ऐसा होता है

इधर, विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि फ्लाइट में सामान अधिक हो जाने के कारण ऐसा होता है। बाद में दूसरे विमान से यात्रियों का सामान भेज दिया जाता है। बताया गया कि एयर इंडिया का दूसरा विमान रविवार को 12 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेगा तब यात्रियों का सामान आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी