बिहार का ये दाराेगा सरेआम करता था अवैध वसूली, भोजपुर के वायरल वीडियो ने खोल दी कारनामे की पोल, गए जेल

बिहार के भोजपुर में एक दारागा का बालू लदे ट्रकों व ट्रैक्‍टरों से अवैध वसूली का वीडियो वायरल हो गया है। इसके बाद एसपी के आदेश पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। क्‍या है मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:48 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:35 PM (IST)
बिहार का ये दाराेगा सरेआम करता था अवैध वसूली, भोजपुर के वायरल वीडियो ने खोल दी कारनामे की पोल, गए जेल
भोजपुर में रिश्‍वत लेते दारोगा के वायरल वीडियो से निकाली गई तस्‍वीर।

भाेजपुर, जागरण संवाददाता। बिहार में खाकी वर्दी पर दाग लगते रहे हैं। ताजा मामला भोजपुर जिले के चांदी थाना में कार्यरत एक सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह का है। बालू लदे ट्रकों को रिश्‍वत लेकर सरेआम पास कराते उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्‍प मच गया है। इसके बाद बुधवार को को उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की एफअइआर दर्ज कर जांच कर रही है।

एक रोज पहले वायरल हुआ था वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार भोजपुर में  थाना के चौकीदारों व दफादारों द्वारा ट्रक-ट्रैक्टरों से की जा रही वसूली पर हुई कार्रवाई के बावजूद पुलिसकर्मी अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। इधर, एक बार फिर ट्रकों से वसूली करते एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो चांदी थाना से जुड़ा बताया गया था। रविवार रात हुई अवैध वसूली के इस वायरल वीडियो में चांदी थाना के सामने से सकड्डी-नासरीगंज सड़क पर बालू लदे ट्रक व ट्रैक्टरों के जत्थे कोईलवर की ओर जाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में  ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर रात के अंधेरे में वहां से गुजरने वाले बालू लदे ट्रकों को रोक उससे वसूली करते नजर आ रहा हैं। वायरल वीडियो में सब इंस्पेक्टर टॉर्च की रोशनी में गुजर रहे ट्रकों को रोक उससे वसूली कर रहा है। वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी भी साथ मे दिख रहा है।

पुलिस महकमे में हड़कम्‍प, दारोगा गिरफ्तार

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्‍प मच गया। एसपी हर किशोर राय ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया था। जांच के दौरान आरोप सही पाए जाने पर सब इंस्पेक्टर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है।

पहले भी हुई दफादारों व चौकीदारों पर कार्रवाई

बालू के अवैध धंधे को रोकने के साथ-साथ बालू की ढुलाई में लगे ट्रकों व ट्रैक्टरों से अवैध वसूली पर भोजपुर एसपी हर किशोर राय द्वारा पूर्व मे भी कार्रवाई की जा चुकी है। बीते दिनों चांदी थाना के एक चौकीदार अक्षय व बड़हरा थाना के एक दफादार विनय द्वारा अवैध वसूली की तस्वीरें और वीडियो के वायरल होने के बाद एसपी ने केस दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की कारवाई की थी। बड़हरा के  बबुरा चेकपोस्ट पर दफादार विनय पांडेय द्वारा अवैध वसूली की जा रही थी। तस्वीर वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया था। बीते दिनों कोईलवर के रेल सह सड़क पुल पर दिन में ही अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद पूरी टीम को वहां से हटाया गया था।

chat bot
आपका साथी