पटना के राजद कार्यालय में होगी ऐसी लालटेन कि देखने आएंगे विरोधी, चुपके-चुपके हो रहा काम

राजद कार्यालय में इस तरह की लालटेन स्थापित हो रही है जिसे देखने के लिए दूसरे दल के लोग भी आएंगे। प्रदेश कार्यालय दो प्रवेश द्वारों के बीच में लालटेन स्थापित की जाएगी। राजद का चुनाव चिह्न लालटेन है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:05 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:05 AM (IST)
पटना के राजद कार्यालय में होगी ऐसी लालटेन कि देखने आएंगे विरोधी, चुपके-चुपके हो रहा काम
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न।

राज्य ब्यूरो, पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय में वजनी लालटेन का इंतजाम हो रहा है। खास बात यह कि यह टंगेगी नहीं, स्थापित होगी। इसे प्रदेश कार्यालय दो प्रवेश द्वारों के बीच में स्थापित किया जा रहा है। राजद का चुनाव चिह्न लालटेन है। बिजली की बढ़ी आपूर्ति के बीच विरोधी इस चुनाव चिह्न को लेकर मजाक करते हैं-अब इसकी जरूरत नहीं रह गई है। घर घर बिजली पहुंच गई है। मजाक के बीच राजद कार्यालय में इस तरह की लालटेन स्थापित हो रही है, जिसे देखने के लिए दूसरे दल के लोग भी आएंगे।

राजद की नई लालटेन सीमेंट और छड़ से बनी होगी। इसे मूर्तिकार बना रहे हैं। गोपनीय तरीके से सबकुछ हो रहा है। मंगलवार को कार्यालय परिसर में खुदाई हो रही थी। तभी पता चला कि यह लालटेन रखने का इंतजाम हो रहा है। पक्का फाउंडेशन बन रहा है। बिस्कोमान के अध्यक्ष एवं राजद के विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह ने बताया-हम भी सुने हैं। वजनी लालटेन की तैयारी हो रही है। लोग कह रहे हैं कि वजन छह टन है। कहीं इसे बनाया जा रहा है। जल्द ही कार्यालय में इसे स्थापित किया जाएगा। खबर है कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के दिमाग में वजनी लालटेन का विचार आया। यह नहीं पता चला कि इसके निर्माण पर कितना खर्च हो रहा है।

लालू का इंतजार


राजद कार्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि लालटेन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद का इंतजार किया जा रहा है। वह 20 अक्टूबर को आने वाले हैं। योजना है कि लालटेन की स्थापना उन्हीं के हाथों से हो। राजद कार्यालय और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर अब भी लालटेन का उपयोग हो रहा है। इसमें किरासन का उपयोग नहीं होता है। बिजली के सामान्य बल्ब लगे होते हैं। राजद के दूसरे नेताओं के आवास पर भी इस तरह की लालटेन नजर आती है। 

chat bot
आपका साथी