कामख्‍या एक्‍सप्रेस के बिहिया स्‍टेशन से गुजरते ही मचा हड़कंप, डुमरांव में ट्रेन रोककर दूर की गई समस्‍या

इसके बाद रेलवे प्रबंधन हरकत में आया। तुरंत ट्रेन को रोकने की कोशिश शुरू की गई। आखिरकार बिहिया के अलावा बनाही रघुनाथपुर व टुड़ीगंज स्टेशनों से गुजरने के बाद बक्‍सर से ठीक पहले डुमरांव स्टेशन पर रोका गया। डुमरांव स्टेशन पर ठीक कर गाड़ी को आगे रवाना किया गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:26 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:26 AM (IST)
कामख्‍या एक्‍सप्रेस के बिहिया स्‍टेशन से गुजरते ही मचा हड़कंप, डुमरांव में ट्रेन रोककर दूर की गई समस्‍या
आरा और बक्‍सर स्‍टेशनों के बीच हुई घटना। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहिया (भोजपुर), संवाद सूत्र। दानापुर रेलमंडल के बिहिया स्‍टेशन पर रविवार की सुबह अफरातफरी मच गई। कामाख्या से चलकर आनंद विहार टर्मिनल तक जाने वाली 02549 अप कामाख्या एक्सप्रेस के स्‍टेशन से गुजरने के दौरान ट्रैक की गिट्टी उड़ कर चारों तरफ छितराने लगी। इससे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पर लोग खुद को बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे। स्‍टेशन प्रबंधन की ओर से इसकी सूचना तुरंत कंट्रोलर को दी गई, जिसके बाद ट्रेन को डुमरांव में रोककर पाइप को ठीक कर ट्रेन को रवाना किया गया। यह स्‍टेशन नई दिल्‍ली - हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर पटना जंक्‍शन से मुगलसराय के बीच पड़ता है। बताया जा रहा है कि ट्रेन के आरा जंक्‍शन से गुजरने के बाद यह समस्‍या आई। रेलवे प्रबंधन की जानकारी में आने के बाद समस्‍या को दूर किया गया, तब तक गाड़ी कई स्‍टेशन आगे निकल चुकी थी।

पोर्टर ने दी थी स्‍टेशन प्रबंधन को सूचना

मिली जानकारी के अनुसार बिहिया से गुजरने वाली नान स्टाप ट्रेन को बिहिया स्टेशन पर तैनात आन ड्यूटी पोर्टर मो. नदीम आलम आल राइट का सिग्नल दे रहे थे। इसी समय पोर्टर ने देखा कि इंजन के दक्षिणी हिस्से से रबर का पाइप टूटकर लटक रहा है, जो कि रेल ट्रैक पर पड़ी गिट्टियों को उड़ा रहा है, जिससे स्टेशन या रेल ट्रैक के किनारे किसी को भी गंभीर चोट लग सकती थी। पोर्टर ने तत्काल सूचना बिहिया स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार को दी। स्टेशन मास्टर ने सूचना सेक्शन कंट्रोलर को दी।

जानकारी होने के बाद चार स्‍टेशनों से गुजरी ट्रेन

इसके बाद रेलवे प्रबंधन हरकत में आया। तुरंत ट्रेन को रोकने की कोशिश शुरू की गई। आखिरकार बिहिया के अलावा बनाही, रघुनाथपुर व टुड़ीगंज स्टेशनों से गुजरने के बाद बक्‍सर से ठीक पहले डुमरांव स्टेशन पर रोका गया। डुमरांव स्टेशन पर इंजन से लटक रहे पाइप को ठीक कर गाड़ी को आगे रवाना किया गया। ऐसी स्थिति में ट्रैक के आसपास खड़े किसी व्‍यक्ति को नुकसान पहुंच सकता था।

chat bot
आपका साथी