नालंदा में कोविड टीकाकरण में सामने आई बड़ी गड़बड़ी, दूसरी डोज लेने पहुंचे कई लोगों को लौटाया गया

कोविड टीकाकरण महाअभियान में सामने आई बड़ी गड़बड़ी नालंदा में बिना वैक्सीन लिए मोबाइल पर आया मैसेज कोविड टीके का दूसरा डोज लेने के लिए इंतजार कर रहे लोग परेशान वैक्सीन इंचार्ज ने कहा- साफ्टवेयर में गड़बड़ी की वजह से गए मैसेज

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:54 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 12:54 PM (IST)
नालंदा में कोविड टीकाकरण में सामने आई बड़ी गड़बड़ी, दूसरी डोज लेने पहुंचे कई लोगों को लौटाया गया
नालंदा में कोविड टीकाकरण में सामने आई बड़ी गड़बड़ी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Vaccination News: टीकाकरण महाभियान के दौरान शनिवार को सैकड़ों लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से वंचित रह गए। जिले के सभी 450 स्पाट पर ऐसी शिकायतें सुनने को मिलीं। दरअसल, वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले सभी लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेज दिया गया था कि वे महाभियान के दिन शनिवार को अपने नजदीकी सेंटर पर आकर दूसरी डोज ले लें, लेकिन जब वे लोग दूसरी डोज लेने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि आपकी दूसरी डोज पड़ चुकी है। ऐसे में लोग अचरज में पड़ गए कि यह कैसे संभव है। बिना आधार व मोबाइल नंबर के दूसरे लोग कैसे वैक्सीन ले लिए। कोई पटना या रांची है तो उसको बिहारशरीफ में वैक्सीन लिया दर्शा दिया गया।    

सदर अस्‍पताल के मैनेजर ने बताई तकनीकी गड़बड़ी

इधर, सदर अस्पताल के वैक्सीन इंचार्ज सह मैनेजर अरुण कुमार ने बताया कि कंप्यूटर में लगे साफ्टवेयर में तकनीकी गड़बड़ी के कारण इस तरह की परेशानी हुई है। बताया कि नए-नए आपरेटर के आने से इस तरह की परेशानी हुई है। उन्होंने बताया कि मोबाइल नम्बर डालते ही तीन लोगों का एक साथ नाम आ रहा था। वे इस तकनीकी गड़बड़ी को समझ नहीं पाए।

कहीं वैक्सीन के नाम पर लूट तो नहीं

वैक्सीन से वंचित रहने वाले लोगों का आरोप है कि वैक्सीन के नाम पर लूट-खसोट हो रही है। यह कैसे संभव है कि बिना आधार व मोबाइल नम्बर वैक्सीन की डोज मिली नहीं और ली गई बता दी जाए। लोगों ने कहा कि इस गड़बड़ी की जांच होनी चाहिए।

डीआइओ बोले- घबराने की जरूरत नहीं

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. राजेंद्र चौधरी ने बताया कि कई जगह से इस तरह की गड़बड़ी की शिकायत मिली है। विभाग इस मामले में जांच कर रही है कि आखिर इस तरह की गड़बड़ी कैसे हुई। उन्होंने कहा कि जो लोग भी वैक्सीन लेने से वंचित रह गए हैं, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हें निश्चित दूसरी डोज मिलेगी।

chat bot
आपका साथी