बिहार में पुलिस वालों का बड़े पैमाने पर होने जा रहा तबादला, मुख्‍यालय ने सभी जिलों से मांगी है रिपोर्ट

Bihar Police Transfer बिहार में सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधीनस्थ सभी कार्यालयों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के पदस्थापन अवधि की समीक्षा करें। तबादले के बाद सभी एसपी-एसएसपी को इससे जुड़ी रिपोर्ट भी मुख्यालय भेजने को कहा गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 07:49 AM (IST)
बिहार में पुलिस वालों का बड़े पैमाने पर होने जा रहा तबादला, मुख्‍यालय ने सभी जिलों से मांगी है रिपोर्ट
बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर तबादले की तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Police Transfer Order: बिहार पुलिस में जल्द ही बड़े पैमाने पर पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों का तबादला किया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने तीन साल से एक ही कार्यालय में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को चिह्नित कर उनका तबादला करने का निर्देश जारी किया है। मंगलवार को इस बाबत सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को पत्र लिखा गया है। पुलिस प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य को भी इससे जुड़ा निर्देश जारी किया गया है।

गोपनीय शाखा और रक्षित कार्यालय में ज्‍यादातर मामले

पुलिस उप-महानिरीक्षक (कार्मिक) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय के संज्ञान में यह आया है कि विभिन्न जिला और इकाइयों में पुलिस पदाधिकारी व कर्मी लंबे समय से एक ही कार्यालय में पदस्थापित हैं। इसमें अधिसंख्य मामले गोपनीय शाखा व रक्षित कार्यालय से संबंधित हैं। यह नियम के विरुद्ध तो है ही, प्रशासनिक दृष्टिकोण से भी स्वस्थ परंपरा नहीं है।

बिहार में एक ही जगह तीन साल से जमे पुलिस अफसरों का होगा तबादला पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को जारी किया निर्देश गोपनीय शाखा में लंबे समय से तैनात हैं पुलिसकर्मी, जल्द होगी समीक्षा

सभी एसएसपी और एसपी को मुख्यालय को भेजनी होगी रिपोर्ट

सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधीनस्थ सभी कार्यालयों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के पदस्थापन अवधि की समीक्षा करें। इस दौरान जो भी तीन साल से अधिक समय से प्रतिनियुक्त पाए जाते हैं, उनका तत्काल दूसरे कार्यालय में तबादला किया जाए। तबादले के बाद सभी एसपी-एसएसपी को इससे जुड़ी रिपोर्ट भी मुख्यालय भेजने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी