राजीव नगर में रिटायर्ड डीएसपी के घर में चोरी

पटना। बेखौफ चोरों ने अब राजीव नगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 14 निवासी रिटायर्ड डीएसपी अशो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:55 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:55 AM (IST)
राजीव नगर में रिटायर्ड डीएसपी के घर में चोरी
राजीव नगर में रिटायर्ड डीएसपी के घर में चोरी

पटना। बेखौफ चोरों ने अब राजीव नगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 14 निवासी रिटायर्ड डीएसपी अशोक कुमार झा के घर को निशाना बनाया। ताला तोड़ जेवरात, लाइसेंसी बंदूक और एक पिस्टल ले उड़े। चोरों ने आलमारी में रखे पुराने सिक्के, 45 हजार रुपये, कीमती घड़ी सहित अन्य सामान को हाथ तक नहीं लगाए। थानेदार निशांत कुमार सिंह छानबीन कर रहे हैं।

विदित हो कि पिछले दो महीनों में 25 घरों से चोरियां हो चुकी हैं। जेवरात, नकदी सहित चार करोड़ से अधिक की संपत्ति उड़ा चुके हैं।

--------

दो दिन की सीसी फुटेज में

नहीं दिख रहा कोई संदिग्ध

थानेदार निशांत और डायल 100 की टीम मौके पर पहुंच गई। थानेदार ने बताया कि घर में दाखिल होने के लिए पीछे से कोई रास्ता नहीं है। सामने सड़क है और कुछ दूरी पर ही गश्ती टीम भी रात में मौजूद रहती है। सामने गेट के पास दो जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। रविवार और सोमवार की रात की फुटेज खंगाली गई है। इसमें कोई संदिग्ध घर में घुसते या निकलते नहीं दिख रहा है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि चोरी दो दिन पहले की हो सकती है। इसके लिए एक सप्ताह की फुटेज देखी जा रही है। दरअसल, रिटायर्ड डीएसपी के घर में पिछले एक माह से कोई नहीं है।

--------

बेटे के पास मुंबई गए

हैं रिटायर्ड डीएसपी

रिटायर्ड डीएसपी अशोक कुमार झा पिछले एक माह से अपने बेटे के पास मुंबई में हैं। तीन मंजिले मकान के दूसरे फ्लोर पर किराएदार रहते हैं, लेकिन वह भी कई दिनों से नहीं हैं। घर के ग्राउंड फ्लोर के गेट का ताला टूटा था। अंदर कमरे में भी आलमारी खुली थी। रिटायर्ड डीएसपी के एक दामाद गुजरात में आइजी और दूसरे छत्तीसगढ़ में पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

-----------

पीड़ित परिवार के पटना आने

पर मिलेगी सही जानकारी

पुलिस का कहना है कि ज्वैलरी कितने की गायब हुई? कैश कितना था? इसका सही आकलन तभी होगा जब पीड़ित परिवार पटना आएगा। लिखित आवेदन मिलने के बाद भी चोरी कितने की हुई इसकी सही जानकारी मिलेगी। शुरुआत जांच में यही प्रतीत हो रहा है कि चोरों के निशाने पर उनकी लाइसेंसी पिस्टल और एक बंदूक थी।

------------

chat bot
आपका साथी