नौबतपुर में घर से नकदी समेत चार लाख की संपत्ति चोरी

थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ते जा रहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 01:30 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 01:30 AM (IST)
नौबतपुर में घर से नकदी समेत चार लाख की संपत्ति चोरी
नौबतपुर में घर से नकदी समेत चार लाख की संपत्ति चोरी

नौबतपुर : थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ते जा रहीं हैं। गुरुवार की देर रात चोरों ने छत के रास्ते से रघुवर शरण व्यक्ति के घर में घुसकर 1.20 लाख नकदी समेत चार लाख के जेवर की चोरी कर ली।

घटना के समय गृहस्वामी परिवार समेत दूसरे कमरे में सो रहे थे। चोरी की जानकारी गृहस्वामी को शुक्रवार की सुबह मिली। इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। गृहस्वामी रघुवर शरण ने बताया कि परिवार के अन्य सदस्य घर में ही सो रहे थे। तभी चोर छत के रास्ते से उनके घर में घुस आए और बगल के कमरे में रखे सामान की चोरी कर ली। सुबह नींद खुली तो देखा कि मुख्य द्वार खुला है और कमरे में सारा सामान बिखरे थे। जब कमरे में गए तो उसमें रखे बक्सा आलमीरा का ताला टूटा पाया और आलमीरा में रखे 1.20 लाख रुपये और जेवर गायब थे। ग्रामीणों के मुताबिक चोरों ने पास के दूसरे घर में भी चोरी का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। इस बाबत पीड़ित रघुवर शरण ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया की मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

संवाद सूत्र, बिहटा : चोरों के दल ने गुरुवार की रात बिहटा के योगीपुर गांव निवासी रामेश्वर राय के घर मे घुसकर नकदी सहित अन्य सामान की चोरी कर ली। चोरों ने पड़ोस में रखी सीढ़ी के सहारे घर में घुसे। इस संबंध में गृहस्वामी ने बिहटा पुलिस को सूचित कर गुहार लगाई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन करते हुए चोर की पहचान में जुट गई है।

बताया जाता है कि गृहस्वामी सपरिवार एक कमरे में सो रहे थे। देर रात को अचानक बर्तन की तेज आवाज पर जब नींद खुली तो दरवाजा खोलने की कोशिश की तो बाहर से बंद मिला। शोर मचाने पर जब तक पड़ोसी पहुंचे चोर नकदी और सामान लेकर फरार हो गए।

इस संबंध में गृहस्वामी का कहना था कि चोरों ने बगल के मकान संजय राय के पास लगी सीढ़ी से चढ़कर घर में घुस गये थे। कमरे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया था। दूसरे घर के बक्सा में रखे करीब 25 हजार रुपये सहित अन्य सामान चोरी कर ली। मौके पर राजद नेता रामप्रवेश यादव ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए स्थानीय प्रशासन से सरकारी स्तर पर आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी