सिकंदराबाद से पटना आ रही ट्रेन दो हिस्‍सों में बंटी, बोगियों को छोड़कर भागता चला गया इंजन

सिकंदराबाद एक्‍सप्रेस हुई हादसे का शिकार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Indian Railway News तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से पटना आ रही दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। यह हादसा नागपुर -सिकंदराबाद रूट में घनपुर रेलवे स्टेशन के समीप हुआ जहां तेज रफ्तार ट्रेन अचानक दो भागों में बंट गई।

Shubh Narayan PathakTue, 02 Mar 2021 11:56 AM (IST)

आरा, जागरण संवाददाता। Rail Accident in Telangana: तेलंगाना के सिकंदराबाद (Secunderabad Railway Station) रेलवे स्टेशन से पटना (Patna Juction) आ रही दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (Danapur-Secunderabad Express) मंगलवार की सुबह एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। यह हादसा नागपुर -सिकंदराबाद रूट (Nagpur-Secunderabad Rail Route) में घनपुर रेलवे स्टेशन (Ghanpur Railway Station) के समीप हुआ, जहां तेज रफ्तार ट्रेन अचानक दो भागों में बंट गई।

बोगी को छोड़कर दो किलोमीटर आगे निकल गया था इंजन

बताया जाता है कि तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से मंगलवार की सुबह करीब 9:30 बजे सिकंदराबाद- दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों को लेकर बिहार के लिए चली थी। करीब 100 किलोमीटर सफर तय करने के बाद घनपुर रेलवे स्टेशन के पास अचानक कपलिंग टूटने से ट्रेन का इंजन दो किलोमीटर आगे चला गया, जबकि बोगी पीछे छूट गया। इसके बाद ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच खलबली मच गई। बाद में गार्ड द्वारा इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद पुन: इंजन को वापस लाकर बोगी से जोड़ा गया।

सुबह के करीब 11 बजे हुआ हादसा

यह हादसा सुबह करीब 11 बजे के आसपास हुआ। संयोग अच्‍छा रहा कि दो हिस्‍सों में बंटने के बावजूद ट्रेन पटरी से नहीं उतरी और बोगियों का संतुलन बरकरार रहा। हालांकि ट्रेन के दो हिस्‍सों में बंटते ही यात्रियों को झटके जैसा महसूस हुआ और सारे यात्री सहम गए। हादसे के पीछे कपलिंग टूटने को वजह बताया जा रहा है। इस हादसे के बाद करीब 40 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। इस दौरान रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। बाद में इंजन को जोड़कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन के दो भागों में बंटने के बाद अटक गई थीं यात्रियों की सांसें

ट्रेन में सफर कर रहे आरा के जीरो माइल निवासी दवा व्यवसायी सुमन कुमार ने दैनिक जागरण को फोन कर बताया कि वे बेटी के नामांकन को लेकर हैदराबाद गए थे। मंगलवार को ट्रेन से वापस लौट रहे थे। अचानक घनपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के दो भागों में बांटने के बाद सभी यात्रियों की सांसे अटक गई थीं। उन्हें लग रहा था कि बड़ा कोई हादसा हो गया है। लेकिन, ईश्वर का शुक्र था कि ट्रेन बेपटरी नहीं हुई। पीछे से कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई। इंजन बोगी को छोड़कर दो किलोमीटर आगे चला गया था। बाद में हो-हल्ला होने के बाद पुन: इंजन को वापस लाकर जोड़ा गया। इसके बाद ट्रेन फिर पटना के लिए रवाना हो सकी। यह ट्रेन बुधवार की शाम पटना पहुंचेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.