Bihar Coronavirus News: बिहार में दिनोंदिन गंभीर होती जा रही स्थिति, आज फैसले का दिन

Bihar CoronaVirus News राज्‍य में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। मरीजों की संख्‍या के आगे अस्‍पताल के संसाधन काफी कम पड़ गए हैं। शनिवार को राज्‍यपाल फागू चौहान की अध्‍यक्षता में सर्वदलीय बैठक में इसको लेकर महत्‍वपूर्ण निर्णय की उम्‍मीद है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:53 AM (IST)
Bihar Coronavirus News: बिहार में दिनोंदिन गंभीर होती जा रही स्थिति, आज फैसले का दिन
राज्‍य में गंभीर होती जा रही कोरोना की स्थिति। प्रतीकात्‍मक फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar CoronaVirus News: राज्‍य में कोरोनावायरस की स्थिति दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। हर दिन मरीजों की संख्‍या बेतहाशा बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमितों (Corona Positives) की संख्‍या की तुलना में अस्‍पताल के संसाधन कम पड़ गए हैं। गुरुवार को मिले 6133 की तुलना में शुक्रवार को 6252 संक्रमित मिले। इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार शाम राज्‍य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। शनिवार को राज्‍यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) की अध्‍यक्षता में होनेवाली सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) में कुछ कड़े निर्णय लिए जाने की उम्‍मीद जताई जा रही है। इसमें लॉकडाउन, नाइट कर्फ्य, वीकेंड लॉकडाउन या अन्‍य विकल्‍पों पर विचार किया जा सकता है। कोरोना के आंकड़े पंद्रह दिनों में काफी ज्‍यादा बढ़ गए हैं। अब एक्टिव केस 34 हजार के आसपास पहुंच गए हैं। शुक्रवार को राज्‍य में एक लाख से अधिक टेस्‍ट किए गए थे।

लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू पर आज होगा फैसला

कोरोना के कहर को देखते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़े फैसले के संकेत दिए हैं। हालांकि इसपर अंतिम फैसला सर्वदलीय बैठक में चर्चा के बाद ही होगा। राज्‍यपाल वर्चुअल मोड में बैठक करेंगे। इस वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विभिन्न पार्टियों के प्रदेश अध्यक्षों एवं सचिवों के अलावा विधायक दल के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। गुरुवार को 6,133 संक्रमित मिले थे। वहीं शुक्रवार को 6,253 संक्रमित मिले। कुल एक लाख 404 टेस्ट में 6.22 फीसद नतीजे पॉजिटिव आए। पटना में सबसे ज्यादा 1,364 संक्रमित मिले हैं। राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे में 1,853 लोगों ने कोरोना से मुक्ति भी पाई है। भुवनेश्‍वर व पुणे के लैब से होगी कोरोना के नए स्‍ट्रेन की पुष्टि होगी। इतनी तेजी से फैल रहे संक्रमण के कारण सरकार भुवनेश्‍वर व पुणे के वायरोलॉजी लैब की मदद ले रही है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्‍यय अमृत का कहना है कि दूसरी लहर में आया ये वायरस काफी तेजी से फैलता है। इस कारण इसके स्‍वरूप की पहचान जरूरी है।

chat bot
आपका साथी