शराब पीने वालों के खिलाफ बिहार सरकार का बड़ा प्लान, अब एक रिंग बढ़ाएगी परेशानी

मद्य निषेध अधिकारियों के अनुसार सचिवालय में शुरू होने वाले काल सेंटर के नए कंट्रोल रूम में फोन लाइन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि शिकायत करने वालों को लाइन व्यस्त न मिले। इसके लिए काल सेंटर की लाइन को 10 से दोगुना कर 20 करने की तैयारी है।

Akshay PandeySun, 28 Nov 2021 07:55 PM (IST)
बिहार में शराब पीने वालों की परेशानी बढ़ेगी। सांकेतिक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना: शराबबंदी से जुड़ी शिकायत के लिए चलाया जा रहा काल सेंटर अगले तीन-चार दिनों में सचिवालय स्थित मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में शिफ्ट हो जाएगा। फिलहाल यह बेल्ट्रान परिसर में चल रहा है। इसके लिए विभागीय परिसर में जगह के साथ अन्य तकनीकी तैयारी शुरू कर दी गई है। मद्य निषेध अधिकारियों के अनुसार, सचिवालय में शुरू होने वाले काल सेंटर के नए कंट्रोल रूम में फोन लाइन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि शिकायत करने वालों को लाइन व्यस्त न मिले। इसके लिए काल सेंटर की लाइन को 10 से दोगुना कर 20 करने की तैयारी है। इसके लिए लीज लाइन सहित आपरेटर की पूरी व्यवस्था बेल्ट्रान करेगा। हेल्पलाइन नंबर 15545 और 1800-345-6268 पर 24 घंटे शिकायत दर्ज हो, इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त कर्मियों की जरूरत हो तो उसकी भी व्यवस्था की जाएगी। 

- मद्य निषेध विभाग में शिफ्ट होगा काल सेंटर, बढ़ेगी लाइन - नहीं करना होगा इंतजार, एक बार में 20 कॉल होंगे अटेंड - अभी बेल्ट्रान में चल रहा है कंट्रोल रूम - इस हेल्पलाइन नंबर पर 24 घंटे दर्ज कर सकते हैं 15545 और 1800-345-6268 

शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश 

शराब को लेकर आने वाली हर शिकायत को रजिस्टर पर नोट किया जाएगा और तुरंत इसे संबंधित जिले के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए ट्रांसफर किया जाएगा। हर दिन मिलने वाली शिकायतों की समीक्षा भी होगी। शिकायतों पर कार्रवाई हुई या नहीं, इसकी भी मानीटरिंग की जाएगी। 

सख्ती के बाद बढ़ गईं शिकायतें

पिछले दो सप्ताह में शराबबंदी को लेकर शिकायतें बढ़ गई हैं। खासकर मुख्यमंत्री की 16 नवंबर को शराबबंदी को लेकर की गई समीक्षा बैठक के बाद करीब दोगुने फोन आ रहे हैं। शिकायतकर्ता का भरोसा बनाए रखने के लिए शिकायतों के अनुपालन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत या सुझाव देने वालों की पहचान भी गुप्त रखी जा रही है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.