जाम छलकाने की चल रही थी तैयारी कि पुलिस ने बोल दिया धावा, पांच को दबोचा, वैशाली की घटना

वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग ओपी की पुलिस ने एक स्‍कूल के पीछे कार लगाकर शराब पार्टी करते पांच युवकों केा गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक झारखं के चाइबासा का रहने वाला है। उनकी कार भी पुलिस ने जब्‍त कर ली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:56 PM (IST)
जाम छलकाने की चल रही थी तैयारी कि पुलिस ने बोल दिया धावा, पांच को दबोचा, वैशाली की घटना
शराब पार्टी करते पांच युवक गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

सहदेई बुजुर्ग (वैशाली), संवाद सूत्र। कार लगाकर शराब पार्टी (Liquor Party) की जा रही थी। लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि शौकीनों का नशा काफूर हो गया। सहदेई ओपी की पुलिस ने बाजीतपुर चकस्तूरी पंचायत के डुमरी गांव स्थित महारानी कुंवर उच्च विद्यालय के पीछे से पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। ये सभी स्‍कूल के पीछे शराब के प्‍याले छलकाने की तैयारी में थे। पुलिस ने उनके पास से एक बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की। साथ ही उनकी कार भी जब्‍त कर ली।  इस संबंध में पुलिस पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। गिरफ्तार युवकों में से एक झारखंड (Jharkhand) का भी रहने वाला है। 

स्‍कूल के पीछे कार लगाकर शराब पीने की थी तैयारी

पुलिस के अनुसार बगीचे में कार लगाकर युवकों के शराब पीने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने तुरंत छापेमारी की। वहां एक स्विफ्ट डियायर कार (Swift dezire Car) लगी थी। पांच युवक शराब पार्टी करने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन पुलिस को देखते ही उनके होश उड़ गए। पुलिस ने कार की जांच की तो उसमें से 750 एमएल अंग्रेजी शराब की एक बोतल व खाने-पीने के सामान बरामद किए गए। पुलिस ने मौके से सहदेई बुजुर्ग गांव निवासी सुभेंद्र कुमार एवं सूरज कुमार, देसरी थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी दीनानाथ कुमार, झारखंड के चाईबासा के मच्छबल ब्रानीमदीह सदर निवासी आनंद कुमार एवं महनार थाना के परमानंदपुर गांव निवासी शंकर कुमार को गिरफ्तार किया है। 

पकड़े जाने के बावजूद नहीं पस्‍त हो रहा धंधेबाजों का हौसला 

बिहार में वर्ष 2016 में शराबबंदी कानून (Liquor Ban law) लागू हुआ था। तब से शराब पीने, इसकी बिक्री पर रोक है। बावजूद धंधेबाज आसानी से पीने वालों तक शराब पहुंचा रहे हैं। हर दिन भारी मात्रा में शराब जब्‍त की जा रही है। लोग पकड़े भी जा रहे हैं। लेकिन पुलिस की सख्तियों के बावजूद धंधेबाज शराब का खेल कर ही रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी