पटना में गाड़ी रोक-रोककर शराब तलाशती रही पुलिस, महिला ने खोल रखी थी दुकान

बिहार में शराबबंदी लागू है। बेचन या नशे में पकड़े जाने पर सजा का प्रविधान है। पटना में पुलिस शराब कारोबारियों को ढूंढ़ने के लिए हर कोशिश कर रही है। इधर बुद्धा कालोनी थाना पुलिस ने शराब की तस्करी में महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:33 PM (IST)
पटना में गाड़ी रोक-रोककर शराब तलाशती रही पुलिस, महिला ने खोल रखी थी दुकान
पटना में चाय की दुकान के आड़ में शराब बेची जा रही थी। जागरण आर्काइव।

जासं, पटना ः बिहार में शराबबंदी लागू है। बेचन या नशे में पकड़े जाने पर सजा का प्रविधान है। पटना में पुलिस शराब कारोबारियों को ढूंढ़ने के लिए हर कोशिश कर रही है। इधर, बुद्धा कालोनी थाना पुलिस ने शराब की तस्करी में महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने शराब बेचने के लिए चाय दुकान खोल रही थी। शराब बेचने वालों की पहचान कौशल्या देवी, आकाश उर्फ सोनू और अभिषेक कुमार के रूप में हुई है। कौशल्या और आकाश मां-बेटे हैं। उनके पास से पांच बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। बता दें कि बुद्धा कालोनी पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में चाय की एक दुकान में शराब बेची जा रही है। इसके बाद बुद्धा कालोनी ने शुक्रवार को दुकान पर छापा मारा। यहां से पांच बोतल शराब बरामद की गई। जिसके बाद दुकान चलाने वाली महिला सहित दो अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानेदार ने बताया कि आरोपित पहले भी जेल जा चुके हैं।

शराब के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

दीघा थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह शराब की बड़ी खेप के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपित दो क्रेटा कार से शराब की खेप लेकर उत्तर प्रदेश (यूपी) के वाराणसी से पटना आ रहे थे। शक ना हो इसके लिए उन्होंने कार पर प्रेस का स्टिकर लगा रखा था। कार से 326 लीटर शराब बरामद की गई है। पुलिस शराब जब्त कर आरोपितों से पूछताछ कर रही है।  पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ शराब तस्कर हाजीपुर के रास्ते पटना आ रहे हैं। सूचना मिलने के बाद जेपी सेतु पर नाकेबंदी कर दी गई। इसी दौरान पुलिस ने हाजीपुर की तरफ से आ रही दो संदिग्ध क्रेटा कार को रोका। तलाशी लेने पर उनमें से भारी मात्रा में शराब भरी हुई है। जिसके बाद कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान ङ्क्षप्रस गुप्ता, मो. शमीम, मशरुर  अहमद, अमरोज इकबाल और गुलाम सरवर के रूप में हुई है। गुलाम सरवर मूल रूप से नालंदा जबकि अन्य आरोपित दानापुर के रहने वाले हैं। 

chat bot
आपका साथी