Bihar Politics: तेजस्वी-तेजप्रताप के बीच जंग की बात राजद सुप्रीमो लालू की घुटन तक पहुंची

जदयू नेताओं के बीच लालू के बेटों के बीच चल रही जंग से शुरू हुई और यहां तक पहुंची कि लालू प्रसाद भी अब वहां घुटन महसूस करते हैं। जदयू के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने लालू परिवार के यहां चल रहे झगड़े की बात शुरू की।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:33 AM (IST)
Bihar Politics: तेजस्वी-तेजप्रताप के बीच जंग की बात राजद सुप्रीमो लालू की घुटन तक पहुंची
तेजप्रताप यादव, लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश कार्यालय पटना में आयोजित सलीम परवेज के मिलन समारोह में जदयू के बड़े नेता उस वक्त अपने को रोक नहीं पाए जब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद की चर्चा शुरू हुई। बात लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच चल रही जंग से शुरू हुई और यहां तक पहुंची कि लालू प्रसाद भी अब वहां घुटन महसूस करते हैं। जदयू के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने लालू परिवार के यहां चल रहे झगड़े की बात शुरू की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राजद अब एक परिवार के लिए भी नहीं। परिवार के अंदर सिरफुटव्वल है। बड़े भाई तेजप्रताप यादव और छोटे भाई तेजस्वी यादव के झगड़े में पिता लालू प्रसाद को बिहार आने का अपना निर्णय वापस लेना पड़ा। लालू प्रसाद तो परिवार में ही घुटन महसूस कर रहे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से जब लालू परिवार में चल रहे भाइयों के झगड़े के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब पार्टी परिवार आधारित होती है तो इस तरह की बातें स्वाभाविक है। पार्टी में वर्चस्व स्थापित करने के लिए संघर्ष होता है। दूसरे दल के मामले में इससे अधिक वह नहीं बोल सकते। 

दो भाइयों की खींचतान सबके सामने

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दानों बेटों का झगड़ा सार्वजनिक हो गया है। तेजप्रताप इशारों में छोटे भाई तेजस्वी पर पिता को दिल्ली में बंधक बनाकर रखने का आरोप लगा चुके हैं। हालांकि तेजस्वी ने इस बात से इनकार किया है। अब तेजप्रताप ने राजद के खिलाफ कुशेश्वरस्थान में अपने छात्र जनशक्ति परिषद का उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है। इस सीट पर हसनपुर विधायक ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। तेजप्रताप कह चुके हैं कि लालू के बिहार आते ही वह पार्टी में कुछ लोगों की पोल खोल देंगे।  

chat bot
आपका साथी