शादी को एक माह भी नहीं बीते, नवविवाहित दंपती ने क्‍यों किया ऐसा, बक्‍सर की घटना से सभी हैरान

बक्‍सर जिले के नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले उपेंद्र की शादी 26 जून को हुई थी। सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था। इसी बीच 24 जनवरी की शाम जो हुआ उससे परिवार ही नहीं समाज के लोग भी हैरान रह गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:14 AM (IST)
शादी को एक माह भी नहीं बीते, नवविवाहित दंपती ने क्‍यों किया ऐसा, बक्‍सर की घटना से सभी हैरान
बक्‍सर में नवविवाहित दंपती ने की खुदकुशी। प्रतीकात्‍मक फोटो

बक्सर, जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार वार्ड संख्या छह के नोनिया मुहल्ला में एक नवविवाहित दंपति ने शनिवार की शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। माना जा रहा है कि आपसी कलह के कारण दंपती ने यह खौफनाक कदम उठाया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय वार्ड पार्षद तथा अन्य मोहल्लेवासी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना के आलोक में नगर व महिला थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था उपेंद्र  

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए वार्ड पार्षद पुष्पा देवी ने बताया कि नोनिया मोहल्ला के रहने वाले स्‍व सुरेश नोनिया के बेटे उपेंद्र नोनिया की शादी पिछले 26 जून को दिनारा थाना क्षेत्र की सोनामति कुमारी से हुई थी। शादी के बाद से दोनों खुशी-खुशी अपने घर में रह रहे थे। वार्ड पार्षद पुष्पा देवी के मुताबिक पिता के मृत्यु के बाद उपेंद्र नोनिया अपनी विधवा माता को लेकर अपने अन्य दो भाइयों से अलग रहता था। वह मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता था। उसकी मां भी मजदूरी करती है। 

धानरोपनी कर लौटी मां तब चला घटना का पता  

शनिवार की सुबह तकरीबन 10 बजे उपेंद्र की मांं धान रोपनी कराने के लिए चली गई थी। शाम 5 बजे जब वह घर लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद पाया। काफी खटखटाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो स्थानीय लोगों को बताया। लोगों ने घर की छत पर लगा एस्बेसटस हटाकर झांका तो वे सन्‍न रह गए। पति-पत्‍नी दोनों छत की कुंडी से फांसी लगाकर लटके हुए थे। इसके बाद कोहराम मच गया। लोगों ने किसी तरह दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया और फिर पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। 

मौके पर नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, महिला थाना अध्यक्ष नीतू प्रिया समेत पुलिस बल पहुंच गए और शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उधर, इस घटना के बाद मृतक की मां का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। वह अपने आप को संभाल ही नहीं पा रही है। स्थानीय लोग भी इस बात को लेकर चकित हैं कि आखिर दोनों ने मामूली बात को लेकर इस तरह का कदम क्यों उठाया?

chat bot
आपका साथी