यूपी के युवक की बिहार में लौटी खुशी, मिली खोई हुई ऐसी चीज कि मान रहे चमत्कार

चोरी हुई बाइक और मोबाइल फोन वापस मिलना चमत्कार से कम नहीं है। उत्तर प्रदेश (यूपी) के चंदौली जिले के निवासी दिनेश सिंह इस मामले में भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनकी मोटरसाइकिल गत वर्ष नवंबर महीने में पटना से चोरी हो गई थी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:19 PM (IST)
यूपी के युवक की बिहार में लौटी खुशी, मिली खोई हुई ऐसी चीज कि मान रहे चमत्कार
यूपी के युवक को पुलिस ने खोई हुई बाइक लौटा दी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जासं, पटना: चोरी हुई बाइक और मोबाइल फोन वापस मिलना चमत्कार से कम नहीं है। उत्तर प्रदेश (यूपी) के चंदौली जिले के निवासी दिनेश सिंह इस मामले में भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनकी मोटरसाइकिल गत वर्ष नवंबर महीने में पटना से चोरी हो गई थी। पत्रकार नगर पुलिस के प्रयास से सात महीने बाद चोरी गई बाइक उन्हें वापस मिल गई। दिनेश सिंह को उम्मीद ही नहीं थी कि उनकी बाइक वापस कभी मिल भी पाएगी। दिनेस इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। 

पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि पुलिस गत दिनों कांटी  फैक्ट्री रोड इलाके में वाहनों की जांच कर रही थी। तभी पुलिस को देखकर एक अपराधी मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया था। छानबीन में पता चला कि उक्त बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर गलत है। जिसके बाद बरामद बाइक का इंजन और चेसिस नंबर बाइक कंपनी के हेड कार्यालय में भेज उसके मालिक का पता लगाया गया। इसमें जानकारी मिली कि बरामद बाइक उत्तर प्रदेश के चंदौली निवासी दिनेश सिंह की है।

नंबर नहीं मिला तो वाट्सऐप और मैसेंजर से किया संपर्क

जिसके बाद पुलिस ने वाहन के दस्तावेज पर दर्ज नंबर से दिनेश सिंह से संपर्क करना चाहा। लेकिन उनका मोबाइल फोन स्विच आफ आ रहा था। लिहाजा वाट्सऐप और मैसेंजर के माध्यम से संदेश भेजकर उन्हें बाइक बरामदगी के बारे में बताया गया। कई घंटे बाद संदेश देखकर दिनेश सिंह ने पत्रकार नगर थाने से संपर्क किया।

बहादुरपुर थाना क्षेत्र चोरी हुई थी बाइक

इस संबंध में उत्तर प्रदेश के चंदौली निवासी दिनेश सिंह ने बताया कि वे गत वर्ष नवंबर महीने में पटना आए थे। इसी दौरान बहादुरपुर थाना क्षेत्र में किसी काम के सिलसिले में गए थे। इसी दौरान किसी ने बाइक चोरी कर ली थी। इस संबंध में उन्होंने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। इसके बाद से पुलिस उनकी खोई हुई बाइक की तलाश कर रही थी। बता दें कि इसके पहले भी पटना पुलिस चोरी गए मोबाइल और बाइक लोगों को लौटा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी