छपरा में रात के वक्‍त अचानक गायब हो गई लड़की, ढूंढते हुए पीछे से पहुंची मां तो मच गई भगदड़

शादी-विवाह का मौसम आने के साथ ही प्रेम प्रसंग में भागने और शादी की नीयत से अपहरण के मामले बेतहाशा बढ़ गए हैं। पुलिस ऐसे मामलों को लेकर खासा परेशान है। परेशानी इस बात से अधिक बढ़ जाती है कि ऐसे मामलों में ज्‍यादातर लड़के और लड़कियां नाबालिग होती हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:20 PM (IST)
छपरा में रात के वक्‍त अचानक गायब हो गई लड़की, ढूंढते हुए पीछे से पहुंची मां तो मच गई भगदड़
सारण जिले में दुष्‍कर्म की कोशिश का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा (सारण), जागरण टीम। शादी-विवाह का मौसम आने के साथ ही प्रेम प्रसंग में भागने और शादी की नीयत से अपहरण के मामले बेतहाशा बढ़ गए हैं। पुलिस ऐसे मामलों को लेकर खासा परेशान है। परेशानी इस बात से अधिक बढ़ जाती है कि ऐसे मामलों में ज्‍यादातर लड़के और लड़कियां नाबालिग होती हैं। सारण के दरियापुर थाने के एक गांव में एक अजीब मामला सामने आया। यहां एक युवक गांव की ही किशोरी के घर में घुस गया। किशोरी का चेहरा ढंककर उसे बाहर लेकर चला गया। रात के अंधेरे में वह किशोरी के साथ गलत हरकत करने की कोशिश में जुटा था, तभी पीछे से किशोरी की मां आ गई।  बताया जा रहा है कि उसके साथ कुछ और लड़के भी मौजूद थे।

किशोरी की मां के घटनास्‍थल पर पहुंचते ही सभी युवक वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद महिला अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची और पूरे मामले के बारे में जानकारी ली। इस मामले में पीड़‍िता ने पुलिस को आवेदन देकर दुष्‍कर्म की कोशिश किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दूसरी तरफ, सारण जिले के ही तरैया थाना क्षेत्र से एक युवती को उसी गांव का एक युवक शादी की नीयत से अपहरण कर लिया है। अपहृता के पिता ने आरोपित पंकज साह व उसकी पत्नी पूजा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: खेसारी लाल-अक्षरा सिंह का 'सैंया ने देखा ऐसे, मैं पानी-पानी हो गई' पर गरदा परफार्मेंस, क्रेजी हुए मुजफ्फरपुर के युवा

आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री 28 नवंबर की रात में घर से बाहर गई थी तभी पंकज अपने दोस्त के साथ मिलकर उसको जबरदस्ती बाइक पर बैठा लिए। इसके बाद जब अगले दिन सुबह में वह पंकज के घर गए तो उसकी मां गाली-गलौज करने लगी। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।

घर से शौच के लिए निकली किशोरी का अपहरण

घर से शौच के लिए निकली एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया। इस संबंध में अपहृत नाबालिग के पिता ने थाना में दर्ज कराई है। प्राथमिकी में बताया है कि उसकी पुत्री शौच के लिए घर से बाहर गयी थी। काफी देर हो जाने के बाद भी नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। अपने रिश्तेदारों के यहां भी पता किया लेकिन कहीं नहीं थी। खोजबीन के दौरान ही पता चला कि गांव के ही विकास कुमार अपने कुछ साथियों के साथ बाइक पर नहर किनारे खड़ा था। विकास काफी दिनों से उसकी पुत्री के पीछे पड़ा हुआ था। इसकी शिकायत उसके पिता एवं समाज के लोगों से की गई थी। लोगों ने उसे काफी समझाया भी था लेकिन उसके बाद भी उसके पिता रूपलाल राम, विकास एवं उसका बड़ा भाई धमकी देते हुए कहता था कि जहां जाना है जाओ। इससे साफ प्रतीत होता है कि मेरी बच्ची का यही लोग ने अपहरण कर लिया है।

chat bot
आपका साथी