दोस्‍त की बहन के चक्‍कर में पड़ा था दो बच्चियों का बाप, भोजपुर के शाहपुर में हुए डबल मर्डर में जल्‍द खुलासे के आसार

कांड में गिरफ्तार महिलाओं ने भी पूछताछ किए जाने के दौरान ये बातें पुलिस को बताई हैं। जगदीशपुर एसडीपीओ ने भी इसकी पुष्टि की है। इधर चर्चा के अनुसार करीब एक माह पहले भी वह अपनी प्रेमिका के घर में जबरन घुस गया था।

Shubh Narayan PathakTue, 27 Jul 2021 01:08 PM (IST)
भोजपुर जिले के शाहपुर में हुई थी युवक की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा/ शाहपुर, जागरण टीम। Bhojpur Crime: बिहार के भोजपुर जिले में एक युवक की प्‍यार की चक्‍कर में जान लेकर गई। भोजपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर वार्ड  नंबर -10 मुहल्ला  में घटित आकाश यादव की हत्या के मामले का पुलिस ने लगभग पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस की शुरुआती जांच और पूछताछ में जो बातें आई हैं, उसके अनुसार मारे गए आकाश यादव का दोस्त के ही घर की लड़की से लंबे समय से चक्कर चल रहा था। रविवार की देर रात भी वह इसी चक्कर में गया हुआ था। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने गंदे इरादे को देख उसे रंगे हाथ धर दबोचा। इसके बाद घर में ही बांधकर उसकी लोहे के राड व लाठी डंडे से जमकर पिटाई की गई। कान तक काट दिया गया। मौत के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए शव को शाहपुर हाई स्कूल, मोबाइल टावर के पास फेंक दिया गया। 

इस कांड में गिरफ्तार महिलाओं ने भी पूछताछ किए जाने के दौरान ये बातें पुलिस को बताई हैं। जगदीशपुर एसडीपीओ ने भी इसकी पुष्टि की है। इधर, चर्चा  के अनुसार करीब एक माह पहले भी वह अपनी प्रेमिका के घर  में जबरन घुस गया था। हालांकि  किसी तरह से मामले को रफा- दफा किया गया था। हालांकि, स्वजन इन बातों से इंकार कर चार लाख रुपये का विवाद बता रहे हैं। किसी तरह के गलत संबंध व प्रेम-प्रसंग की बात से इंकार कर रहे  हैं।

पकड़ी गई महिलाओं से की गई पूछताछ

इधर, वारदात के बाद शाहपुर पहुंचे जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने कांड में गिरफ्तार मुख्य आरोपित रमेश यादव के पिता मुंद्रिका यादव, उसकी पत्नी अनीता देवी,  शंकर यादव एवं भाई महेश यादव की पत्नी  रीता देवी से बारी-बारी से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान महिलाओं ने पुलिस के समक्ष कई राज खोले। यह भी बताया कि आकाश यादव की नीयत ठीक नहीं रहती थी। रविवार की रात भी गंदे इरादे से घर आया था और रंगे हाथ पकड़ा गया। इधर, जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने कहा कि मृतक आकाश यादव इश्कबाज किस्म का लड़का था।  रविवार की रात भी इसी चक्कर में दोस्त के घर पहुंचा हुआ था। परिवार के सदस्यों ने देख लिया। जिसके बाद पकड़कर पिटाई कर दी, जिससे मौत होने की बात सामने आई है।

मृतक के स्वजनों ने कहा कि चार लाख रुपये को लेकर था विवाद

बताया जाता है कि शाहपुर के वार्ड संख्या-आठ निवासी आकाश यादव  अपने चचेरे भाई रमेश यादव के साथ जमीन का कारोबार करता था। इसलिए घर में आना-जाना भी रहता था। मृतक के चचेरे भाई सुनील कुमार राय उर्फ मुन्ना यादव के अनुसार जमीन के लिए लगभग चार लाख रुपये दिए गए थे।  लेन-देन को लेकर कुछ दिनों से विवाद चला आ रहा था। जमीन एवं पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर ही पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है। दूसरी ओर फर्दबयान में मृतक के पिता कमलेश यादव ने  कहा है कि आकाश ने गांव के ही रमेश यादव को जमीन खरीदने के लिए चार लाख रुपये दिए थे। लेकिन वो मांगने पर नहीं दे रहा था। जिसको लेकर कुछ दिन पूर्व तनावपूर्ण बातचीत भी हुई थी।

पुलिस पर विलंब से पहुंचने का आरोप लगा काटा बवाल

बताया जाता हैं कि आकाश यादव के परिवार के सदस्यों ने रात एक -दो बजे के  बीच  पुलिस को सूचना दी थी।लेकिन ,पुलिस बहुत देर से पहुंची। थाना से घटनास्थल की दूरी करीब 400 मीटर पूरब है।  इस दौरान घटना से आक्रोशित ग्रामीण शव के साथ सड़क पर उतर गए तथा आरा-बक्सर एनएच-84  को जाम कर दिया। इस दौरान पहले थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा व सीओ ने समझा -बुझाकर जाम हटाने का प्रयास किया। बाद में सूचना मिलने पर जगदीशपुर एसडीओ श्याम किशोर रंजन वहां पहुंच गए। साथ ही बिहिया, बहोरनपुर, करनामेपुर व तियर थाना पुलिस भी पुलिस भी थी।  करीब चार घंटे बाद डीएसपी के आश्वासन पर जाम हटा। इस दौरान हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। 

दो भाइयों में छोटा था आकाश, पांच साल पहले हुई थी शादी

बताया जाता है कि शाहपुर वार्ड संख्या आठ निवासी आकाश यादव  अपने दो भाइयों में छोटा था। मृतक के परिवार में पत्नी मीना देवी, एक भाई व दो पुत्री सोनाक्षी एवं साक्षी है। मृतक की मां मुन्नी देवी की 20 वर्ष पूर्व बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी। घटना के बाद मृतक की पत्नी मीना देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल  है। मृतक आकाश यादव की शादी पांच वर्ष पूर्व हुई बिहिया थाना क्षेत्र के झौवां गांव में हुई थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.