बक्‍सर में गंगा के किनारे झाड़‍ियों में सारी रात छिपे रहे पुलिसवाले, सुबह होने से पहले सही निकला शक

बक्‍सर में गंगा के किनारे रेत पर उग आई झाड़‍ियों में छिप कर उत्‍पाद विभाग की पुलिस सारी रात बैठी रही। टीम को सूचना मिली थी कि यहां गंगा के रास्‍ते शराब की तस्‍करी की जा रही है। सुबह होने से पहले ही पुलिस का शक सही निकला।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:05 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:05 PM (IST)
बक्‍सर में गंगा के किनारे झाड़‍ियों में सारी रात छिपे रहे पुलिसवाले, सुबह होने से पहले सही निकला शक
शराब धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस को मिली कामयाबी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। बिहार के बक्‍सर जिले में शराब तस्‍करों की पौ बारह है। यह जिला गंगा के जरिये उत्‍तर प्रदेश से जुड़ता है। इसका फायदा शराब तस्‍कर उठाते हैं। तस्‍कर नदी के रास्‍ते रात के अंधेरे में शराब की खेप यूपी से बिहार लाते हैं। दूसरी तरफ प्रशासन के पास ऐसा कोई उपाय नहीं है, जिससे एक साथ पूरे जिले में गंगा पर नजर रखी जा सके। इस बीच उत्पाद पुलिस को सूचना मिली कि गंगा के रास्‍ते शराब की बड़ी खेप एक खास जगह उतारी जानी है तो दबिश के लिए एक टीम तुरंत मौके पर रवाना हुई। गंगा के किनारे लगी झाड़ि‍यों में छिपकर पुलिस शराब तस्‍करों के आने का इंतजार पूरी रात करती रही। सुबह होने से कुछ देर पहले पुलिस को मिली सूचना सही साबित हुई।

रात के तीन बजे नाव से शराब लेकर पहुंचे थे तस्‍कर

यह मामला शुक्रवार की रात का है। यहां रात के तीन बजे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कम्हरिया से शराब की एक बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है। हालांकि इसके लिए उत्पाद पुलिस को सारी रात झाड़‍ियों में दुबक कर इंतजार करना पड़ा। बावजूद इसके छापेमारी के दौरान रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्कर भाग निकले। इसे विभागीय टीम की बड़ी चूक माना जा सकता है कि पूर्व सूचना के बावजूद तस्‍कर पकड़ में नहीं आ सके।

नाव और शराब तो पकड़ी गई पर भाग निकले धंधेबाज

इसकी जानकारी देते उत्पाद अवर निरीक्षक संजय प्रियदर्शी ने बताया कि शुक्रवार की रात गंगा के रास्ते नौका द्वारा शराब की बड़ी खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में तत्काल कम्हरिया घाट पर जाकर पूरी टीम झाड़‍ियों के बीच दुबक कर बैठ गई। सारी रात बीतने के बाद सुबह तीन बजे के करीब गंगा में नौका आते दिखाई दी। जैसे ही नौका घाट से लगी कि छापेमारी करते हुए उत्पाद टीम दौड़ पड़ी। बावजूद इसके पुलिस को आते देख रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्कर भाग निकले।

900 बोतल शराब लगी छापेमारी दल के हाथ

इस दौरान घाट पर लगी नौका समेत शराब को जब्त कर लिया गया। बरामद शराब की गिनती करने पर कुल 900 बोतल मसालेदार शराब पाया गया। फरार तस्करों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी