बचपन में ही निभा गया बड़े भाई का कर्तव्‍य, छोटे भाई को बचाने में खुद डूब गया बेगूसराय का बालक

बेगूसराय जिले के बारो रामपुर निवासी संजय शर्मा का पुत्र अमर कुमार अपने छोटे भाई के साथ स्नान करने जयनगर घाट पर गया। छोटा भाई नहाने के क्रम में डूबने लगा। उसे डूबता देख अमर झट से गंगा में कूद पड़ा। लेकिन इस क्रम में वह खुद डूब गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:03 PM (IST)
बचपन में ही निभा गया बड़े भाई का कर्तव्‍य, छोटे भाई को बचाने में खुद डूब गया बेगूसराय का बालक
छोटे भाई को बचाने में डूब गया बड़ा भाई। सांकेतिक तस्‍वीर

गढ़हरा (बेगूसराय), संवाद सूत्र। छोटे भाई की जान बचा दी लेकिन खुद को डूबने से नहीं बचा सका। बचपन में ही बड़े भाई का कर्तव्‍य निभा गया। अमर कुमार महज 12 वर्ष की उम्र में वह गंगा की धार में समा गया। घटना बरौनी प्रखंंड अंतर्गत जयनगर घाट की है। इस हादसे से दशहरा के दिन गांव में मातम पसर गया। एसडीआरएफ व स्‍थानीय गोताखोर नदी में उसकी तलाश कर रहे हैं। 

छोटे भाई के साथ गया था नदी में स्‍नान करने 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बारो रामपुर निवासी रामप्रीत शर्मा का पौत्र एवं संजय शर्मा का पुत्र अमर कुमार अपने छोटे भाई के साथ स्नान करने जयनगर घाट पर गया। करीब 10 वर्षीय छोटा भाई कपड़े खोलकर नदी में उतर गया। लेकिन इस क्रम में वह डूबने लगा। उसे डूबता देख अमर झट से गंगा में कूद पड़ा। किसी तरह छोटे भाई को किनारे पर पहुंचा दिया लेकिन इस क्रम में वह खुद ही नदी की गहराई में समा गया। नदी में स्‍नान कर रहे लोगों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया लेकिन अमर का कहीं पता नहीं चला।

घटना की सूचना मिलते ही गांव में पसर गया मातम 

इसकी सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। गांव-घर के लोग दौड़े भागे नदी किनारे पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। तैरने में माहिर गांव के लोगों ने भी नदी में डुबकी लगाई लेकिन बच्‍चे को बरामद नहीं कर सके। एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची। घटना की जानकारी मिलते ही धीरे-धीरे पूरा गांव जयनगर घाट पर इकट्ठा हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि जयनगर नदी घाट में इस बार जल स्तर काफी बढ़ा हुआ है। इस कारण लोगों काे पानी की थाह नहीं मिल पाती इस वजह से ऐसे हादसे हो रहे हैं। इधर अमर के माता-पिता व अन्‍य स्‍वजनों के विलाप से माहौल पूरी तरह से गमगीन हो गया है।     

गंगा नदी में डूब गया 16 वर्षीय किशोर 

साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के मुंगेर राज घाट के समीप गंगा नदी में स्नान करने गए रघुनाथपुर ग्राम निवासी बरुण यादव का 16 वर्षीय पुत्र किस्मत कुमार नदी की धार में बह गया। गोताखोरों के प्रयास के बावजूद उसे बरामद नहीं किया जा सका। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार के अनुसार खोज के लिए एस डी आर एफ टीम को बुलाया जा रहा है।किशोर के डूबने की खबर मिलते है सैकड़ों ग्रामीण एवं स्वजन गंगा घाट पर पहुंचे हुए है।शव की खोज जारी है।

chat bot
आपका साथी