असम से बच्‍चे का अपहरण कर ले जा रहा था दिल्ली, बिहार के छपरा में अवध-असम एक्‍सप्रेस से गिरफ्तार

Bihar Crime असम के गुवाहाटी के जिले के खरगूली से 12 वर्षीय बालक का अपहरण कर दिल्ली ले जा रहे अपहरणकर्ता को छपरा- सिवान के बीच अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन से गिरफ्तार किया गया। बालक भी ट्रेन से बरामद कर लिया गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 11:11 PM (IST)
असम से बच्‍चे का अपहरण कर ले जा रहा था दिल्ली, बिहार के छपरा में अवध-असम एक्‍सप्रेस से गिरफ्तार
असम से बच्‍चे का अपहरण कर ले जा रहे थे दिल्‍ली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: असम के गुवाहाटी के जिले के खरगूली से 12 वर्षीय बालक का अपहरण कर दिल्ली ले जा रहे अपहरणकर्ता को छपरा- सिवान के बीच अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन से गिरफ्तार किया गया। बालक भी ट्रेन से बरामद कर लिया गया है। आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार अपहरणकर्ता राजस्थान के चुरू जिला के चंदूवा का निवासी जय किशन नायक है। किशोर गुवाहाटी के खरगूली निवासी गोविंद दास का पुत्र अजय दास है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्‍त सूचना के आधार पर की। पुलिस मामले की अधिक जानकारी जुटाने में लगी है।

छपरा से ही हर बोगी की जांच करने लगी पुलिस

आरपीएफ व जीआरपी को बच्चे का अपहरण करने एवं अवध असम एक्सप्रेस से दिल्ली ले जाने के बारे में सूचना मिली। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध राय एवं जीआरपी थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार टीम के साथ ट्रेन में सवार हो गए। पुलिस की टीम छपरा से सभी बोगी की लगातार जांच कर रही थी। जब ट्रेन सिवान के पास पहुंचने वाली थी तभी कोच डी 1 से यात्रियों के बीच छुपाकर बैठाए गए बच्चे और अपहरणकर्ता को खोज लिया गया।

मकेर में लोड देसी पिस्टल व पांच कारतूस के साथ बदमाश गिरफ्तार

इधर, सारण जिले की ही मकेर थाना पुलिस ने मंगलवार की देर शाम एनएच-722 पर थाना क्षेत्र के पूरे छपरा चौक से एक बदमाश को लोडेड देसी कट्टा एवं पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार बदमाश परसा थाना के पूरे छपरा गांव के स्व. अनिल सिंह का पुत्र रौशन कुमार सिंह उर्फ बेंगा बताया गया है। थानाध्यक्ष राजेश प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक बदमाश पूरे छपरा चौक पर अवैध हथियार के साथ मौजूद है। सूचना मिलने पर मकेर थाना पुलिस ने बताए स्थान पर छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी