Bihar Unlock 3: आज से करिए पटना के पार्कों और जू की सैर, लेकिन इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

राज्‍य सरकार की अनुमति से अनलॉक थ्री 23 जून से लागू हो गया है। अब सभी पार्क और जू भी खोल दिए गए हैं। सुबह छह से 12 बजे तक इन्‍हें खोलने की अनुमति दी गई है। खुलते ही पार्क गुलजार हो गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:06 AM (IST)
Bihar Unlock 3: आज से करिए पटना के पार्कों और जू की सैर, लेकिन इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान
राजधानी वाटिका (इको पार्क) में सैर करते लोग।जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल (Corona Period) में लंबे समय से बंद राजधानी के सभी पार्क बुधवार से गुलजार हो गए। सुबह में मॉर्निंग वाक करने वालों की भीड़ रही। समय के साथ पार्क में घूमने वालों की संख्‍या बढ़ने लगी। संजय गांंधी जैविक उद्यान (Patna Zoo) समेत राजधानी वाटिका (Eco Park), नवीन सिन्हा पार्क, पुनाईचक पार्क, शिवाजी पार्क समेत तमाम पार्क की रौनक लौट आई। इस दौरान एसके पुरी पार्क में लोगों का गुलाब का फूल देकर स्‍वागत किया गया। 

(नवीन सिन्‍हा पार्क के गेट पर दिया गया गुलाब का फूल। )

सुबह से पहुंचने लगे लोग, गेट पर की गई थर्मल स्‍क्रीनिंग  

पार्क के खुलते ही सुबह से लोग पहुंचने लगे। पार्क सुबह 6: 00 बजे लोगों के लिए खोल दिया गया। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया। पार्क में प्रवेश से पहले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन (Thermal Screening and Hand Sanitization) किया जा रहा है। सभी पार्क के काउंटर पर मास्क उपलब्ध हैं। जो बिना मास्‍क पहने पहुंचे थे उन्‍हें काउंटर से तय कीमत पर मास्‍क उपलब्‍ध कराया गया। इस दौरान पार्क के गार्ड लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील करते रहे।  

ओपन जिम में नहीं कर सके कसरत 

सीमित समय के लिए पार्क जरूर खोल दिया गया है लेकिन पार्क में स्थित ओपन जिम में कसरत करने की अनुमति नहीं दी गई है। इस कारण लोगों ने पार्क में खुले में ही एक्‍सरसाइज किया।  

(एसके पुरी पार्क में घूमते लोग।)

पटना जू खुला तो बच्‍चों में आई खुशी

लंबे समय से बंद चल रहा पटना जू बुधवार को लोगों से गुलजार दिखा। जू में सैर करने वाले लोग सुबह से ही पहुंचने लगे। सुबह 6 बजे ही जू को खोल दिया गया था। आठ बजे तक सुबह की सैर करने वाले पहुंचे। इसके बाद चार घंटे जानवरों और पक्षि‍यों का दीदार करने का सिलसिला शुरू हो गया। 

मालूम हो कि सभी पार्क सुबह छह से 12 बजे तक खुलेंगे। इसमें एहतियातों का पालन करने को कहा गया है।  

chat bot
आपका साथी