मौसमी फूलों से बढ़ी पटना के पार्कों की खूबसूरती, धूप खिलने पर बढ़ जाएगा यहां घूमने का मजा

फूलों की खुशबू से महक रहे पटना के पार्क। जागरण

Park in Patna मौसमी फूलों से पटना के पार्कों की खूबसूरती बढ़ गई है। पार्को में लगे रंग-बिरंगे मौसमी फूल यहां घूमने आने वाले लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। पार्क के चारों तरफ खिले मौसमी फूल से पार्कों की खूबसूरती दो गुनी हो गई है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 12:51 PM (IST) Author: Shubh Narayan Pathak

पटना, जागरण संवाददाता। मौसमी फूलों से पार्कों की खूबसूरती बढ़ गई है। पार्को में लगे रंग-बिरंगे मौसमी फूल यहां घूमने आने वाले लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। पार्क के चारों तरफ खिले मौसमी फूल से पार्कों की खूबसूरती दो गुनी हो गई है। पार्को में लगे गेंदा, सूर्यमुखी, गुलाब, सदाबहार, मधुमालती, गुड़हल, अमरनाथ जैसे फूल लोगों को भा रहे हैं।

फूलों की तस्वीर लेना नहीं भूलते लोग : पार्कों में लगे फूलों की तस्वीर लेना लोग नहीं भूलते हैं। यहां घूमने आने वाले लोग फूलो के साथ सेल्फी भी लेते हैं। फूलों की खुशबू लोगों को खूब पसंद आ रही है।

फूलों का किया जा रहा रख रखाव : पार्कों में फूलों का रख बेहतर रख-रखाव भी किया जा रहा है। फूलों को सीधा रखने के लिए बांस की स्टिक लगाई जाती है। समय-समय पर फूलों को पानी दिया जरा है। ताकि फूल सूखे नहीं। पार्को में कई मौसमी फूल हैदराबाद से भी लाये गए हैं। इन फूलों को छह महीने पहले पार्कों में लगाया गया था। जो अब खिल कर तैयार हो गए हैं।

पहले से ज्यादा बढ़ गई है पार्क की खूबसूरती : एस के पूरी से आने वाले अनिल कुमार बताते हैं कि एस के पुरी पार्क में पहले से ज्यादा खूबसूरती बढ़ गई है। पहले इतने तरह के फूल नहीं दिखाई पड़ते थे। पार्क का रख रखाव भी बेहतर ढंग से किया जा रहा है। बुद्धा कॉलोनी से एस के पुरी पार्क घूमने आने वाले  अनुपम कुमार झा बताते हैं कि हैदराबादी फूलों के लगने से यहां का नजारा बेहद ही खूबसूरत लगता हैं। पार्क का रख रखाव बनाये रखना भी जरूरी है।

पार्क में मुफ्त करिये मॉर्निंग वॉक : पटना जू और इको पार्क को छोड़कर राजधानी के सभी पार्को में सुबह में मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं। इको पार्क में मॉर्निंग वॉक के लिए 5 रुपये, जबकि पटना जू में मॉर्निंग वॉक टिकट लेकर करना होता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.