नालंदा में डकैती डालने जा रहे पटना में लूट के आरोपित गिरफ्तार, एक इंजीनियर तो दूसरा आइटीआइ का छात्र

पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र की एक ज्वेलरी दुकान में हुई लूट के आरोपितों को बिहारशरीफ से गिरफ्तार किया गया है। ये बदमाश नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ले के एक घर में डकैती को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:28 PM (IST)
नालंदा में डकैती डालने जा रहे पटना में लूट के आरोपित गिरफ्तार, एक इंजीनियर तो दूसरा आइटीआइ का छात्र
पटना में लूट के आरोपितों को बिहारशरीफ से गिरफ्तार किया गया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ले से नालंदा पुलिस ने पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र की एक ज्वेलरी दुकान में हुई लूट के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। ये बदमाश नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ले के एक घर में डकैती को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। डीएसपी डा. मो. शिब्ली नोमनी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में बिहार थाना क्षेत्र के नई सराय निवासी रोहित राज, सकुनत कलां निवासी जीतू कुमार, गढ़पर निवासी मो. इमरान व कतरीसराय थाना क्षेत्र के कमलबीघा निवासी गोलू कुमार व आदित्य राज है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश गढ़पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं। जानकारी मिलते ही बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार व डीआईयू की टीम मौके पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर उक्त बदमाशों को एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, 14 मोबाइल, एक अंगूठी व एक अंगूठी का गला हुआ सोने के साथ गिरफ्तार किया।

डीएसपी ने बताया कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड रोहित राज है, जो एक एरोनाटिकल इंजीनियर है। वहीं जीतू आइटीआइ का छात्र है। पूछताछ में रोहित ने बताया कि उसके गिरोह ने बीते पांच अक्टूबर को पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित एक ज्वेलरी दुकान में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस लूट की अंगूठी व एक अंगूठी का गला हुआ सोना एक जेवर की दुकान से बरामद किया है। गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि वे सोहसराय थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मोहल्ले के एक घर में डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए गढ़पर मोहल्ले में जुटे थे। डीएसपी ने बताया कि आदित्य राज व गोलू सहोदर भाई हैं। जानकारी के अनुसार रोहित राज को जुआ खेलने की लत थी। जुए में काफी रुपये गंवाने के बाद उसने लूट को अंजाम देना शुरू कर दिया। वहीं पटना में हुई वारदात में प्रयुक्त बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी