सिटी फायर स्टेशन के वायरलेस और फोन की रिंग-रिंग महीनों से बंद

अनुमंडल अंतर्गत बेलवरगंज के समीप पटना सिटी फायर स्टेशन के फोन पर घंटी नहीं बजती है। ये उदासी किसी बड़ी घटना को दावत दे रही है।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:42 AM (IST)
सिटी फायर स्टेशन के वायरलेस और फोन की रिंग-रिंग महीनों से बंद
सिटी फायर स्टेशन के वायरलेस और फोन की रिंग-रिंग महीनों से बंद
पटना, जेएनएन। ये खबर आपके काम की है। बेलवरगंज के समीप पटना सिटी फायर स्टेशन का फोन डेड है। तो अगर आप के यहां आग लगने संबंधित कोई घटना घट गई हो तो सूचना न दें, सीधे स्टेशन पहुंचें। फोन करते ही सूचना मिल रही है कि इस नंबर की सेवा स्थायी रूप से समाप्त कर दी गई है। चिंताजनक बात यह है कि इस स्टेशन पर लगा एक मात्र वायरलेस भी 15 दिनों से डेड पड़ा है। प्रशासन द्वारा फायर स्टेशन को कोई सूचना नहीं मिल पा रही है।

निजी मोबाइल के सहारे चल रहा काम
विभागीय अधिकारी ने बताया कि अगलगी व अन्य जरूरी सूचना फायर अफसर के मोबाइल नंबर 9470811846 या फायर कर्मियों के मोबाइल से प्राप्त हो रही है। आम नागरिकों को इन नंबरों की जानकारी नहीं होने के कारण फायर स्टेशन तक सूचना समय पर नहीं मिलने से बड़ी तबाही मच सकती है। बिल बकाया होने की वजह से कटा कनेक्शन जानकारी के अनुसार बिल बकाया होने के कारण स्टेशन का फोन 20 जनवरी से ही काम नहीं कर रहा है। वायरलेस सेट का चार्जर खराब होने के कारण 15 दिनों से यह सेट डेड है। इसकी सूचना विभाग के आला अधिकारी को दी गई है। कर्मियों ने बताया कि तीन दमकल पर वायरलेस सेट लगा है। गाड़ी जब घटनास्थल पर होती है तभी इसका लाभ मिल पाता है।
chat bot
आपका साथी