तेजस्‍वी यादव का सदन में बड़ा बयान- दो सीएम का पुत्र हूं, शायद ही किसी को यह नसीब मिला हो

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की फाइल फोटो।

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के शिक्षा पर सवाल उठाया गया तो उन्‍हें यह नागवार गुजरा। उन्‍होंने गर्व से कहा कि दो-दो सीएम का पुत्र हूं। फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटर रहा हूं जिस वजह से पढ़ाई पूरी नहीं कर सका। पीएम मोदी की शिक्षा पर तंज किया

Sumita JaiswalWed, 03 Mar 2021 09:27 PM (IST)

पटना, राज्य ब्यूरो । विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Leader of opposition in Bihar Assembly Tejashwi Yadav) ने कहा कि दो-दो सीएम (Chief Minster) का पुत्र हूं। शायद किसी को यह नसीब मिला हो। मैं फर्स्‍ट क्लास का क्रिकेटर (cricketer)  रहा हूं और क्रिकेट खेला हूं। इस क्लास में खेलने का मौका मिला और इसकी वजह से पढ़ाई पूरी नहीं कर सका।

लालू ने खोला चरवाहा स्‍कूल, तेजस्‍वी पढ़े बड़े स्‍कूल में

दरअसल सदन में शिक्षा विभाग के बजट (Budget of Education Department) पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान सत्ता पक्ष की ओर शालिनी मिश्रा ने बजट पर पक्ष में बोलने के क्रम कह दिया कि जब लालू प्रसाद बिहार में चरवाहा विद्यालय खोल रहे थे तब उनके पुत्र तेजस्वी दिल्ली के आरके पुरम के एक बड़े निजी विद्यालय में पढ़ रहे थे। फिर भी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए। इस संदर्भ को सत्तापक्ष के कई और सदस्य बोले। जो तेजस्वी यादव को नागवार गुजरा।

पीएम मोदी का नाम हटाने का आग्रह

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हमारी सात बहनें हैं और बड़े भाई भी। लगभग सभी ने सरकारी विद्यालय में ही पढ़ाई की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसते हुए कहा कि लालू-राबड़ी शासन को जंगलराज कहते थे। फिर भी फर्जी डिग्री नहीं लिया। इस पर भाजपा विधायक संजय सरावगी ने विरोध जताया और कार्यवाही से प्रधानमंत्री का नाम हटाने का आग्रह भी किया जिसे तत्काल कार्यवाही से हटा दिया गया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.