विधान सभा में कभी शायराना तो कभी दबंग अंदाज में नजर आए तेजस्‍वी यादव, अध्‍यक्ष ने कहा- इनके लिए ताली बजा दीजिए

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की तस्‍वीर ।

नेता प्रतिपक्ष सदन में शायराना अंदाज में नजर आए। उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर ने भी शायरी से जवाब दिया। तेजस्‍वी ने दबंग अंदाज में मंत्रियों के भी खूब मजे लिए। एक को सीख दी दूसरे को बोलने से रोका तीसरे को सलाह दी। सुशील मोदी पर तंज कसा

Sumita JaiswalThu, 25 Feb 2021 08:07 PM (IST)

पटना, राज्य ब्यूरो । शोर शराबा और हंगामा के लिए चर्चित विधानसभा में कभी-कभी मुशायरा का सीन भी बन जाता है। सदस्य शेरो-शायरी करते हैं। मेज थप थपाकर दाद देते हैं। ऐसे ही मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के शेर पर सदस्यों से ताली बजाने की अपील की। तेजस्वी सदन में शायराना अंदाज में नजर आए । उन्‍होंने शेर पढ़ रहे थे-तू कर ले हिसाब, अपने हिसाब से। जनता हिसाब लेगी, अपने हिसाब से। उनका दूसरा शेर था-मेरे लिए फकत आसमां है, उडऩे के लिए। मेरे पास जमीन है, साथ चलने के लिए। विधानसभा अध्यक्ष ने इसी शेर पर ताली बजाने की अपील सदस्यों से की। हालांकि शायरी के बीच-बीच में तेजस्‍वी ने अपना दबंग अंदाज भी खूब दिखाया ।

उप मुख्‍यमंत्री ने भी शायरी से दिया जवाब

जवाब देने की बारी आई तो उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी शेर का ही सहारा लिया। उन्होंने भाषण की शुरुआत की- सुना है, आज समंदर को बड़ा गुमान आया है, उधर भी ले चलो कश्ती जहां तूफान आया है। उन्होंने राज्य की खुशहाली में एनडीए सरकार की भूमिका पर भी शेर पढ़ा-दीवाली यूं ही नहीं मनी, दीया को रात भर जलना पड़ा।

तेजस्‍वी ने एक मंत्री को टोका, दूसरे को रोका

तेजस्वी ने पथ निर्माण मंत्री नीतिन नवीन को सलाह दी कि वे टेंडर के विस्तार की फाइल पर दस्तखत न करें। उन्होंने कहा कि हम इस विभाग के मंत्री रहे हैं। हमारे अनुभव से सीखिए। तेजस्वी ने समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी को सीट पर बैठे रहने की सलाह दी। मालूम हो कि बुधवार को सहनी की टिप्पणी पर हंगामा हुआ था। पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी कुछ बोलने के लिए उठे। तेजस्वी ने उन्हें भी बिठा दिया-आप तो रिचार्ज कूपन हैं। फिर रिचार्ज नहीं हो पाएगा। तेजस्‍वी का इशारा था कि विधान परिषद में सहनी का कार्यकाल डेढ़ वर्ष का ही है। पता नहीं भाजपा फिर उन्‍हें सदस्‍य और मंत्री बनाए या ना बनाए।

तेजस्वी ने उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद की यह कह कर तारीफ की-इनका गला थोड़ा सुशील मोदी से साफ है। शायरी पढ़ रहे थे। अच्छा लगा। उन्हें सावधान भी किया-ज्यादा चालाकी नहीं, सुशील मोदी वाला हश्र न हो जाए। तेजस्वी ने पुलिस जीप के बारे में कहा-यह चलती कम है, धुंआ ज्यादा फेंकती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.