लालू यादव कब आएंगे बिहार, तेजस्वी ने खोला राज; महंगाई को बताया CM नीतीश सरकार की महबूबा

Bihar Politics आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जल्‍द ही बिहार आ रहे हैं। इसकी जानकारी तेजस्वी यादव ने दी है। तेजस्‍वी ने पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसे तथा महंगाई को सीएम नीतीश सरकार की महबूबा करार दिया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 01:49 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 01:50 PM (IST)
लालू यादव कब आएंगे बिहार, तेजस्वी ने खोला राज; महंगाई को बताया CM नीतीश सरकार की महबूबा
लालू प्रसाद यादव, तेजस्‍वी यादव, सीएम नीतीश कुमार एवं पीएम नरेंद्र मोदी। फाइल तस्‍वीरें।

पटना/ गोपालगंज, जागरण टीम। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu prasad Yadav) जल्‍दी हीं बिहार आ रहे हैं। यह जानकारी उनके बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी (Tejashwi Yadav) यादव ने दी है। उन्‍होंने बताया है कि लालू प्रासाद यादव की तबीयत में सुधार हो रहा है। इस बीच उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन (Double Engine) नहीं बल्कि ट्रबल इंजन (Trouble Engine) की सरकार है। उन्‍होंने बढ़ती कीमतों को लेकर तंज कसा कि महंगाई (Inflation) अब महबूबा (Beloved) बन गई है।

दो से तीन सप्‍ताह में बिहार आएंगे लालू यादव

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव बीमारी के कारण दिल्‍ली में हैं। उनकी तबीयत में लगतार सुधार हो रहा है और वे दो-तीन सप्‍ताह में बिहार आकर राजनीतिक रूप से सक्रिय हो जाएंगे। फिलहाल दिल्‍ली में रहकर भी बिहार की राजनीति पर उनकी नजर रहती है। वे ट्विटर पर राजनीतिक रूप से सक्रिय रहते हैं।

बिहार में डबल नहीं, ट्रबल इंजन की सरकार

इसके बाद तेजस्वी यादव ने गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रेवतिथ के खेल मैदान में पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की। सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन नहीं, बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार है। इस सरकार में अधिकारी अपने मंत्री तक की बात नहीं सुनते हैं। इस सरकार में गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है। भ्रष्‍टाचार व अपराध भी चरम पर हैं।

कानून का सख्‍ती से पालन कराना जरूरी

तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश सरकार की सबसे महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। राज्य में कहीं भी जाएंगे तो सात निश्चय योजना के तहत हुए कार्यों में अनियमितता दिख जाएगी। यह योजना लूट का जरिया बनकर रह गई है। शराबबंदी का हालत सबसे बदतर है। सरकार की सभी योजनाएं विफल हैं। पहले लोग शराब कम पीते थे, लेकिन अब अधिक पी रहे हैं। पहले जो शराब दो सौ में मिलती थी, अब वही एक हजार रुपये में मिलती है। पहले पीने वाले लोग दुकानों में शराब खरीदते थे, अब होम डिलीवरी हो रही है। कहा कि केवल कानून बना देने से नहीं होता, बल्कि कानून का सख्‍ती से पालन कराना होता है।

सरकार की भौजाई व महबूबा बनी महंगाई

तेजस्‍वी ने कहा कि आज बिहार में एक लाख से अधिक पद रिक्त पड़े हैं, लेकिन इस सरकार से रोजगार की उम्मीद नहीं है। महंगाई भी चरम पर है। जब आरजेडी-कांग्रेस की सरकार थी, तब प्याज का भाव बढ़ने पर वर्तमान सरकार में शामिल लोग महंगाई डायन का नारा देते थे। अब पेट्रोल सहित अन्य सामान के दाम में बेलगाम वृद्धि पर मौन हैं। नीतीश कुमार की सरकार के लिए महंगाई भौजाई और महबूबा बन गई है। महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरते हुए उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी का विकास अब सात साल का हो गया है। नीतीश कुमार का विकास तो अदृश्‍य हीं है।

विधानसभा चुनाव परिणाम में बेईमानी

तेजस्‍वी ने बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम में बेईमानी का आरोप भी लगाया। कहा कि मतगणना के दिन गोपालगंज के भोरे विधानसभा क्षेत्र से माले (CPI ML) प्रत्याशी की जीत की घोषणा हुई, लेकिन बाद में पता चला की उनको 15-20 मत के अंतर से हरा दिया गया। जदयू भाजपा गठबंधन को पूरे प्रदेश में एक करोड़ 56 लाख 12 हजार मत हासिल हुए, जबकि महागठबंधन को एक करोड़  56 लाख मत प्राप्त हुआ। दोनों पक्षों के बीच मात्र बारह हजार वोटों का फासला रह गया। बहुत कम अंतर से नीतीश जी की सरकार बनी है। उन्होंंने कहा कि यह सरकार चलने वाली नहीं है। बहुत जल्द महागठबंधन की सरकार बनेगी।

जातीय जनगणना के पक्ष में उठाई आवाज

तेजस्वी ने जातीय जनगणना के पक्ष में भी आवाज उठाई। इसे देश हित में बताते हुए कहा कि इसका लाभ भविष्‍य में हर वर्ग के लोगों को मिलेगा।

chat bot
आपका साथी