तेजस्वी ने सीएम नीतीश से चिट्ठी लिखकर की ये मांग, बोले- बिहार के सर्वदलीय नेता फिर करें पीएम मोदी से मुलाकात

विशेष राज्य का दर्जा और जातिगत जनगणना को लेकर बिहार की सियासत तेज हो गई है। इस बीच लालू यादव के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बड़ी मांग कर दी है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 01:34 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 01:34 PM (IST)
तेजस्वी ने सीएम नीतीश से चिट्ठी लिखकर की ये मांग, बोले- बिहार के सर्वदलीय नेता फिर करें पीएम मोदी से मुलाकात
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार में जातिगत जनगणना (Caste Census) और विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर सियासत जारी है। इस बीच लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Chief Minister Nitish Kumar) को चिट्ठी लिखकर बड़ी मांग कर दी है। तेजस्वी यादव ने मांग की है कि बिहार के किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात करें। नेता प्रतिपक्ष ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को दो पन्नों का पत्र लिखा है। 

'किसानों की समस्या का हो समाधान'

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दो पन्नों की चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के जरिए तेजस्वी ने बाढ़ की वजह से बिहार के किसानों को जो समस्याएं हो रही हैं उसके बारे में जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि हर साल किसानों को बाढ़ और सुखाड़ की वजह से होने वाले नुकसान और नदियों को जोड़ने की योजना को लेकर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मुलाकात करें और अपनी मांगों को रखें। उन्होंने पत्र में लिखा है कि सूबे की कम से कम 20 जिले हर साल बाढ़ से प्रभावित होते हैं। उन्होंन आरोप लगाया है कि राज्य सरकार की तरफ से घोषणाएं तो होती हैं, लेकिन स्थायी निदान नहीं हो पाता है।

'डबल इंजन की सरकार में भी नहीं मिल रही मदद'

तेजस्वी यादव ने अपने पत्र के जरिए केन्द्र की मोदी सरकार और नीतीश सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि डबल इंजन की सरकार में विशेष राज्य के दर्जे की बात तो दूर बिहार को स्पेशल पैकेज तक नहीं मिला। जबकि बिहार के 40 सांसदो में 39 सांसद एनडीए के हैं। तेजस्वी यादव ने पत्र के जरिए केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछले चार साल से बाढ़ राहत को लेकर उचित मदद नहीं की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी