PM मोदी कैबिनेट के फैसले पर बिहार में तेजस्वी थपथपा रहे अपनी पीठ, जगदानंद बोले- ये RJD की जीत

Bihar Politics सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में एससी एसटी और ओबीसी के सभी बैकलाग पोस्ट एक साल के अंदर भरे जाएंगे। इस फैसले पर बिहार में तेजस्वी यादव अपनी पीठ थपथपा रही है। राजद इसे अपनी जीत बता रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 04:02 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 10:38 AM (IST)
PM मोदी कैबिनेट के फैसले पर बिहार में तेजस्वी थपथपा रहे अपनी पीठ, जगदानंद बोले- ये RJD की जीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक तेजप्रताप यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। Bihar Politics केंद्र सरकार ने कहा है कि सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में एससी, एसटी और ओबीसी के सभी बैकलाग पोस्ट एक साल के अंदर भरे जाएंगे। इस आदेश के बाद बिहार में राष्ट्रीय जनता दल राजद अपनी पीठ थपथपा रहा है। सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी कैबिनेट के इस फैसले पर जहां ट्वीट करके अपने वायदे याद दिलाए हैं तो लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसे आरजेडी की जीत बताया है। 

इस संबंध में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे व वैशाली की राघोपुर विधानसभा के विधायक तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि विगत सात अगस्त को जातिगत जनगणना, आरक्षित कोटे से बैकलाग रिक्तियों को अविलंब भरने व मंडल कमीशन की शेष अनुशंसाओं को लागू कराने की मांगो को लेकर हमने राज्यस्तरीय विशाल प्रदर्शन किया था। खबर मिली है केंद्र ने बैकलाग रिक्तियों को भरने का निर्देश दिया है। तेजस्वी ने कहा कि यह आप सबों की सामूहिक जीत है। वहीं एक और ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा, केंद्र सरकार के निजीकरण द्वारा सरकारी नौकरियों को समाप्त करने तथा सरकारी नौकरियों एवं सार्वजनिक उपक्रमों में वंचित वर्गों के आरक्षण को ख़त्म करने की एक दीर्घकालिक भयावह योजना है।

यह राजद के संघर्ष की जीत: जगदानंद

राज्य ब्यूरो, पटना: राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और केंद्रीय शिक्षण संस्थानों के बैकलाग को भरने के केंद्र सरकार के फैसले को पार्टी की जीत बताया है। ये आरक्षण वाले पद हैं, जो पिछले कई साल से खाली चल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजद लंबे समय से यह मांग कर रहा है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में कई बार प्रदर्शन किया गया। तेजस्वी यादव की पहल पर जातीय जनगणना की मांग पर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिला। उन्होंने कहा कि राजद का अनवरत संघर्ष रंग ला रहा है।

chat bot
आपका साथी