तेजस्‍वी का BJP पर बड़ा हमला- पहले डायन थी अब भौजाई है महंगाई, लालू को बताया आज की जरूरत

तेजस्‍वी यादव ने महंगाई व तेल की बढ़ती कीमताें को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर घेरा। साथ ही लालू यादव को आज की जरूरत बताया। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 10:57 AM (IST)
तेजस्‍वी का BJP पर बड़ा हमला- पहले डायन थी अब भौजाई है महंगाई, लालू को बताया आज की जरूरत
तेजस्‍वी का BJP पर बड़ा हमला- पहले डायन थी अब भौजाई है महंगाई, लालू को बताया आज की जरूरत

पटना, राज्य ब्यूरो। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने 24वें स्थापना दिवस पर रविवार को पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा निकाली। पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा व महंगाई के विरोध में आदजेडी कार्यकर्ताओं ने गांव से लेकर जिला मुख्यालयों तक पांच किमी साइकिल चलाई। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) एवं तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पटना में एक साथ निकलकर परिवार में मतभेद के कयासों को खारिज किया। तेजस्वी ने कहा कि महंगाई पहले डायन (Witch) थी, अब भौजाई (Sister-in-Law) हो गई है। तेजस्‍वी ने कहा कि आज देश जिस दौर से गुजर रहा है, उसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) की सर्वाधिक जरूरत है।

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर की हो कमी

महंगाई पर चर्चा के दारान तेजस्‍वी ने कहा कि डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर की कमी की जानी चाहिए, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) मान नहीं रही है। आरजेडी समर्थक साइकिल चलाकर केंद्र तक आवाज पहुंचाएंगे। विडंबना है कि पेट्रोल सस्ता है और डीजल महंगा। देश में ऐसा पहली बार हुआ है। उन्‍होंने पूछा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत गिर रही है तो भारत में बढ़ क्यों रही है? जिस गति से दाम बढ़ाए गए हैं, उस गति से अनाज की कीमत तो नहीं बढ़ी। यह किसानों पर दोहरी मार है। तेजस्‍वी ने तंज कसा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को महंगाई डायन नहीं, भौजाई नजर आ रही है।

आज के दौर में लालू प्रसाद यादव की सर्वाधिक जरूरत

तेजस्‍वी ने कहा कि देश इन दिनों जिस दौर से गुजर रहा है, उसमें लालू प्रसाद यादव की सर्वाधिक जरूरत है। आज संसद में उनकी कमी महसूस की जा रही है। उन्‍होंने लालू प्रसाद यादव को नेता नहीं, विचारधारा करार दिया और कहा कि लालू अगर सत्ता में होते तो सबके पास रोजगार होता।

कहा- भूल के लिए जनता ने 15 साल तक सजा दी

तेजस्‍वी ने फिर दोहराया कि अगर लालू-राबड़ी के शासन काल के दौरान कोई भूल हुई हो तो जनता ने 15 साल सत्‍ता से बाहर रखकर सजा दी है। तेजस्‍वी ने इस भूल की चर्चा करते हुए जनता से फिर माफी मांगी।

आरजेडी के खिलाफ पोस्‍टर पर बोले- ध्यान नहीं

पटना में आरजेडी के स्‍थापना दिवस के दिन पार्टी व तेजस्‍वी यादव के खिलाफ लगाए गए पोस्‍टर-बैनर पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि कोई कुछ भी बोले, हमारा ध्यान उसपर नहीं है। इन पोस्‍टर-बैनर में तेजस्वी को फेलस्वी बताया गया है। जनता दल यूनाइटेड का नाम लिए बिना उसकी ओर इशारा करते हुए कहा कि इन लोगों से बैनर-पोस्टर के अलावा कुछ और उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्हें बताना चाहिए कि 15 सालों में कितने कारखाने लगाए? तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जो भी कारखाने लगे हैं, सब पहले के हैं। वे भी ठप हो गए। लालू यादव के समय में तीन कारखाने मधेपुरा, परसा और मढ़ौरा में लगे थे।

chat bot
आपका साथी