तेज प्रताप ने पटना की सड़क पर नशे में टल्‍ली युवक को पकड़ा, VIDEO जारी कर शराबबंदी की खाेली पोल

लालू प्रसाद यादव के बेटे व आरजेडी विधायक तेज प्रताप यादव ने पटना में नशे में टल्‍ली एक युवक व उसके नन्‍हे बेटे का वीडियो जारी कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किए हैं। उन्‍होंने बिहार में शराबबंदी को फेल बताया है।

Amit AlokSat, 20 Nov 2021 08:27 AM (IST)
नशे में धुत युवक के साथ तेज प्रताप यादव। तेज प्रताप के ट्वीट से साभार।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार में शराबबंदी का कानून (Liquor ban Law) लागू है और इसे लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बेहद सख्‍त हैं। मुख्‍यमंत्री ने हाल ही में शराबबंदी कानून को लेकर मैराथन बैठक की। इस बीच राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पटना की सड़क पर नशे में धुत एक व्यक्ति को पकड़ा। उन्‍होंने इसके साथ एक बच्‍चे से बातचीत का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बच्‍चा अपने पिता के शराब पीने की बात कहता नजर आ रहा है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने बिहार में शराबबंदी को फेल बताया है। इसके बाद तेज प्रताप ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से शराबबंदी को लेकर सवाल किए।

सड़क पर दिखा शराब के नशे में धुत युवक

तेज प्रताप यादव ने बताया कि वे पटना स्थित अपनी गौशाला गए थे। वहां उन्‍होंने एक व्यक्ति को सड़क पर शराब के नशे में धुत देखा। उसे उसका छोटा बेटा पकड़े हुए था कि कहीं वह गिर न जाए। तेज प्रताप ने रुक कर उस व्‍यक्ति से बात की। उन्‍होंने उसका छोटा स वीडियो बनाया। तेज प्रताप ने बच्‍चे से बातचीत का भी वीडियो बनाया। इस वीडियो को उन्‍होंने फेसबुक व माइक्रोब्लागिंग एप कू भी पर पोस्‍ट किया।

यह भी पढ़ें: बिहार की रियल टाइम प्रमुख खबरें लाइव जानने के लिए यहां करें क्लिक

बातचीत कर वीडियो बनाया, किया पोस्‍ट

वीडियो में बातचीत के दौरान बच्‍चा तेज प्रताप के सवालों का जवाब दे रहा है। बच्चे के अनुसार वह एक सरकारी स्कूल में पांचवीं कक्षा का छात्र है। उसके पिता शराब पीकर हंगामा करते हैं, नाचते हैं। उसने बताया कि पिता अपनी शादी के बाद से ही शराब पी रहे हैं और उसकी मां से मारपीट करते हैं। बच्चे ने यह भी बताया कि पिता जब नशे में होते हैं तो उसे थप्पड़ मारकर भगा देते हैं।

सीएम नीतीश से किए सवाल, कही ये बात

इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया में शेयर करने के बाद तेज प्रताप यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के सुशासन में शराबबंदी फेल है। शराब माफिया गंदा खेल कर रहे हैं, जिसे उन्‍होंने बेनकाब किया है। तेज प्रताप ने मुख्‍यमंत्री से पूछा कि शराबबंदी की समीक्षा के बाद की सख्‍ती के दौर में भी उनकी नाक के नीचे राजधानी में शराब पीकर सड़क पर लोग कैसे हंगामा कर रहे हैं? उन्‍होंने पूछा कि क्‍या यही पूर्ण शराबबंदी है? पुलिस तंत्र फेल है और डीजीपी शराबबंदी लागू नहीं करा पा रहे हैं। न जाने कितने लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं, कितने घर बर्बाद हुए हैं। ऐसे में मुख्‍यमंत्री या तो कठोर कार्रवाई करें या फिर इस्‍तीफा दें। तेज प्रताप ने कहा कि वे 29 नवंबर को शुरू हो रहे बिहार विधान मंडल के सत्र में इस सवाल को विधानसभा में उठाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.