तेज प्रताप यादव बने कांग्रेस के दुलारे, पटना में पार्टी ने लगाए पोस्‍टर; लालू-तेजस्‍वी को ऐसे दिया जवाब

Tej Pratap Yadav and Congress कांग्रेस ने बकायदा अपने पोस्‍टर पर तेज प्रताप यादव की तस्‍वीर लगाते हुए उनका आभार जताया है। कांग्रेस के इस पोस्‍टर में कांग्रेस के तमाम नेताओं के अलावा जाप प्रमुख पप्‍पू यादव और राजद विधायक तेज प्रताप की तस्‍वीर भी लगाई गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:27 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:01 AM (IST)
तेज प्रताप यादव बने कांग्रेस के दुलारे, पटना में पार्टी ने लगाए पोस्‍टर; लालू-तेजस्‍वी को ऐसे दिया जवाब
राजद के विधायक तेज प्रताप यादव। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Politics: बिहार की सियासत में लालू परिवार का अंदरुनी झगड़ा नए-नए गुल खिला रहा है। राजद से गठबंधन तोड़ने का एलान करने वाली कांग्रेस को लालू यादव और तेजस्‍वी यादव अब पसंद नहीं हैं, लेकिन तेज प्रताप यादव की कद्र सोनिया और राहुल गांधी की पार्टी में पहले से भी अधिक बढ़ गई है। कांग्रेस ने बकायदा अपने पोस्‍टर पर तेज प्रताप यादव की तस्‍वीर लगाते हुए उनका आभार जताया है। कांग्रेस के इस पोस्‍टर में कांग्रेस के तमाम नेताओं के अलावा जाप प्रमुख पप्‍पू यादव और राजद विधायक तेज प्रताप की तस्‍वीर भी लगाई गई है। दावा किया गया है कि इन दोनों नेताओं ने कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर कांग्रेस प्रत्‍याशी को समर्थन दिया है। कांग्रेस के पोस्‍टर में लालू यादव के उस बयान का भी जिक्र किया गया है, जिसमें उन्‍होंने भक्‍त चरण दास को भकचोन्‍हर कह दिया था।

तेज प्रताप के रुख में आया बदलाव

लालू परिवार में फूट का कांग्रेस बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव में माइलेज लेना चाहती है। इस वजह से तेज प्रताप कांग्रेस के दुलारे हो गए हैं। तेज प्रताप ने कहा था कि राजद को कुशेश्‍वरस्‍थान सीट कांग्रेस के लिए छोड़ देनी चाहिए थी। विधानसभा के उप चुनाव में कई प्रत्‍याशी तेज प्रताप का समर्थन मिलने का दावा कर चुके हैं। हालांकि लालू यादव के पटना आगमन के बाद तेज प्रताप के बयान में बदलाव आ गया है।

पिता लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद बदला तेज प्रताप का रुख

पिता से मुलाकात के तुरंत बाद तेज प्रताप ने कांग्रेस के नेता कन्‍हैया कुमार के खिलाफ ट्वीट किया था। राजद ने उन्‍हें विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव में स्‍टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया है। तेज प्रताप के समर्थकों का दावा है कि वे उप चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे। हालांकि तेज प्रताप प्रचार के दौरान किसके लिए वोट मांगेंगे, यह उनकी ओर से आधिकारिक तौर पर अब तक नहीं बताया गया है।

chat bot
आपका साथी