बिहार में लालू-तेजस्वी के खिलाफ गए तेजप्रताप, राजद को हराने के लिए कांग्रेस के समर्थन का ऐलान

बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ प्रचार करने का ऐलान कर दिया है। शनिवार को उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा कि मौजूद परिस्थितियों को देखते हुए छात्र जनशक्ति परिषद कुशेश्वरस्थान और तारापुर में कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:12 PM (IST)
बिहार में लालू-तेजस्वी के खिलाफ गए तेजप्रताप, राजद को हराने के लिए कांग्रेस के समर्थन का ऐलान
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ प्रचार करने का ऐलान कर दिया है। शनिवार को विधायक तेजप्रताप यादव ने एक पत्र जारी कर कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए छात्र जनशक्ति परिषद कुशेश्वरस्थान में कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करेगा। वहीं तारापुर में तेजप्रताप आरजेडी के लिए प्रचार करेंगे। राजद से खींचतान के बीच तेजप्रताप ने छात्र जनशक्ति परिषद बनाया था, जिसके वह स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। तेजप्रताप ने कहा है कि दोनों ही सीटों पर हमारे उम्मीदवारों की ही जीत होगी। 

एक पर कांग्रेस दूसरे पर राजद का करेंगे समर्थन

तेजप्रताप यादव ने शनिवार को एक पत्र जारी करते हुए कहा कि कुशेश्वरस्थान पर तारापुर विधानसभा में होने वाले उप चुनाव में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों का अध्ययन करते हुए छात्र जनशक्ति परिषद एक सीट पर कांग्रेस का समर्थन करेगा। कुशेश्वरस्थान में कांग्रेस के अतिरेक कुमार और तारापुर में राजद के अरुण कुमार को छात्र जनशक्ति परिषद अपना समर्थन देगा। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद मजबूती से दोनों ही विधानसभा सीटों पर अपने समर्थित प्रत्याशियों का प्रचार-प्रसार कर उनकी जीत सुनिश्चित करेगा। 

तेजप्रताप को लालू के बिहार आने का इंतजार

विदित हो कि तेजप्रताप की पार्टी और परिवार से खींचतान सबके सामने है। हाल ही में वे लालू प्रसाद को दिल्ली में बंधक बनाए जाने से लेकर राजद सुप्रीमो के बिहार आने पर पार्टी के लोगों की पोल खोलने तक की बात कर चुके हैं। हालांकि अपने राजद से बाहर होने की बात पर उन्होंने साफ किया था कि ऐसा करने की किसी की हैसियत नहीं है। तेजप्रताप को लालू यादव के बिहार लौटने का इंतजार है, मगर राबड़ी देवी ने दो दिन पहले एक बयान देकर कहा था कि राजद अध्यक्ष अस्वस्थ हैं और अभी पटना आना संभव नहीं है। 

chat bot
आपका साथी