लालू यादव के पटना आने की खुशी में तेज प्रताप ने मनाई दिवाली, कहा- अब गिरेगी नीतीश सरकार

तेज प्रताप यादव पिता की तस्‍वीर के साथ मीडिया से बात करते हुए। फोटो स्रोत : सोशल मीडिया

लालू-राबड़ी के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने पिता को भगवान राम बताया और उनके पटना आने की खुशी में अपने आवास पर सैकड़ों दीए जलाकर युवा राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ दिवाली मनाई। सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी पर पलटवार किया।

Sumita JaiswalSun, 18 Apr 2021 02:35 PM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाला मामले में लालू जेल में थे। इस बीच प्राय: सभी त्‍योहारों में राबड़ी आवास पर सन्‍नाटा पसरा रहता था। दरअसल, त्‍योहारों की रौनक खुद लालू ही थे। उनका गंवई अंदाज और बातें बिहार ही नहीं पूरे देश के लोगों को भाता था। अब शनिवार को रांची हाई कोर्ट ने लालू को जमानत मिलने के बाद राबड़ी आवास में भी खुशियां लौट आई हैं। परिवार के सभी सदस्‍य बेहद खुश हैं । लालू-राबड़ी के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने अपनी खुशी शनिवार की शाम को अपने आवास पर सैकड़ो दीए जलाकर दीवाली मनाकर जताई । आयोजन में युवा राजद के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल रहे। उन्‍होंने पिता लालू की तुलना भगवान राम से की। दावा किया कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार की सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है।

वनवास से लौटे लालू

दीए जलाने के बाद तेज प्रताप यादव अपने पिता की तस्‍वीर लेकर ही आवास से बाहर आए और मीडिया से बात की। उन्‍होंने भगवान राम से लालू की तुलना करते हुए कहा कि जिस प्रकार भगवान राम रावण वध करने के बाद वनवास खत्‍म कर अयोध्‍या आए थे, वैसे ही लालू भी बिहार लौट रहे हैं। आगे कहा कि लालू जी बिहार आ रहे हैं, नीतीश सरकार अब कुछ ही दिनों की मेहमान है। उनके लौटने के कुछ ही दिनों बाद नीतीश सरकार गिरनी तय है। दरअसल, लालू सत्‍ता में रहे या विपक्ष में वे हमेशा से बिहार पॉलिटिक्‍स की धुरी रहे हैं।

तेज प्रताप ने आज एक के बाद एक ट्वीट कर बिहार में कोविड की स्थिति पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। कहा यदि आपके पास अंधा पैसा, पैरवी और जुगाड़ है तो शायद आपको ऑक्‍सीजन और रेमडेसीवर मिल जाए अन्‍यथा बिहार में भगवान ही आपका मालिक है। सीएम नीतीश से पूछा है- कोई सरकार इतनी लापरवाह और बेपरवाह कैसे हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय को भी आड़े हाथो लेते हुए पूछा है- क्‍या एक साल से आपकी यही तैयारी है।

 शेर जंगल लौट रहा

दूसरी ओर पूर्व डिप्‍टी सीएम और राज्‍य सभा सदस्‍य सुशील मोदी पर भी पलटवार किया है। ट्वीट कर कहा है कि अभी तो शेर के जंगल लौटने की खबर पर ही गीदड़ मातम मनाने लगे हैं...सोचो जब शेर जंगल लौट आएगा तो क्‍या नजारा होगा...

दरअसल सुशील मोदी ने ट्वीट किया था कि लालू को जमानत मिलना उनके परिवार को सुकून देनेवाला है। लेकिन यदि उनके अति उत्‍साही समर्थक जब जश्‍न के बहाने सड़कों पर तेल पिलायी लाठी लेकर निकलेंगे , तो उन्‍हें छूट नहीं दी जा सकती।

एक सप्‍ताह में पटना आ सकते लालू

बता दें कि लालू यादव फिलहाल एम्‍स दिल्‍ली में अपना इलाज करा रहे हैं। वे कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। रांची होई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बेल ऑर्डर रांची की नीचली अदालत में जाएगी। इसके बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में ऑर्डर भेजा जाएगा। वहां से तिहाड़ जेल ऑर्डर पहुंचेगा क्‍योंकि लालू फिलहाल तिहाड़ जेल के कैदी हैं। तबीयत खराब होने के कारण एम्‍स, दिल्‍ली में भर्ती हैं। बहरहाल, सारी प्रक्रिया के बाद एम्‍स के डॉक्‍टरों की सलाह पर ही लालू पटना के लिए रवाना होंगे। इल सब प्रक्रिया में करीब एक सप्‍ताह  का वक्‍त लग सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.