वैशाली के गोरौल में किशोरी को घर से उठा ले गए युवक, पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

Vaishali Crime नौवीं कक्षा की एक छात्रा का चारपहिया वाहन में सवार लोगों ने कर लिया। छात्रा गांव में ही एक शादी समारोह से लौट रही थी। छात्रा की मां ने आशंका जाहिर की है कि उसकी बेटी को गलत काम कराने की नीयत से अपहरण किया गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:19 AM (IST)
वैशाली के गोरौल में किशोरी को घर से उठा ले गए युवक, पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज
बिहार के वैशाली जिले में किशोरी का अपहरण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना/वैशाली/बेगूसराय, जागरण टीम। Bihar Crime: वैशाली जिले के गौरौल में नौवीं कक्षा की एक छात्रा का चारपहिया वाहन में सवार लोगों ने कर लिया। छात्रा गांव में ही एक शादी समारोह से लौट रही थी। छात्रा की मां ने आशंका जाहिर की है कि उसकी बेटी को गलत काम कराने की नीयत से अपहरण किया गया है। महिला ने अपनी बेटी को कहीं बेच दिए जाने की आशंका भी जाहिर की है। बहरहाल शिकायत मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गोरौल थाने के पिरोई गांव से हुआ अपहरण

छात्रा की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया है कि उसकी 15 वर्षीया पुत्री नवम वर्ग में पढ़ती है। वह बगल में एक शादी समारोह देखकर देर रात्रि घर लौटी थी। अचानक चार लोग चारपहिया वाहन से आए और उनकी पुत्री को जबरन मुंह दबाते हुए गाड़ी में बैठाकर पूरब की ओर ले भागे। गाड़ी में गांव का ही युवक मुकेश कुमार भी बैठा था।

युवक के घर वालों ने गालियां देकर भगाया

महिला ने कुछ ग्रामीणों के साथ उसके घर पर जाकर पूछताछ किया तो सभी मिलकर गाली-गलौज करते हुए भगा दिया। प्राथमिकी में पुत्री का अपहरण जबरदस्ती शादी करने या गलत कार्य करने के उद्देश्य से किए जाने या उसे बेच देने का भी आरोप लगाया गया हैं। मामले में मुकेश कुमार, गणेश राय एवं प्रिंस कुमार सहित पांच लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस हर बिंदु पर मामले की छानबीन कर रही है।

नाबालिग हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की मांग

इधर, बेगूसराय जिले में किशोरी की संदिग्‍ध हालात में मौत को लेकर सियासत गर्म होने लगी है। इस मामले में किशोरी का अपहरण करने के बाद दुष्‍कर्म करने और फिर हत्‍या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। कानू सेवा दल ने हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने व मृतका के स्वजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

बीते 16 अप्रैल को गढहरा के कील निवासी ललन साह उर्फ सुलो साह की 13 वर्षीय पुत्री सपना डीजे के शोर के बीच गायब हो गई थी। 18 अप्रैल को मुशहरी रेलवे लाइन के समीप झाडिय़ों में उसका शव बरामद किया गया था।

chat bot
आपका साथी