आतंकी अशरफ का किशनगंज कनेक्‍शन खंगाल रही टीम, दिल्ली पुलिस के संपर्क में है बिहार ATS

दिल्ली में पकड़े गए आतंकी मुहम्मद अशरफ (Terrorist Md Ashraf) के बिहार के किशनगंज कनेक्शन की पड़ताल शुरू हो गई है। किशनगंज पुलिस के साथ बिहार की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम भी आतंकी का लोकल नेटवर्क खंगाल रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:43 PM (IST)
आतंकी अशरफ का किशनगंज कनेक्‍शन खंगाल रही टीम, दिल्ली पुलिस के संपर्क में है बिहार ATS
दिल्‍ली में गिरफ्तार आतंकी मो अशरफ। फाइल फोटो
पटना, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में पकड़े गए आतंकी मुहम्मद अशरफ (Terrorist Md Ashraf) के बिहार के किशनगंज कनेक्शन की पड़ताल शुरू हो गई है। किशनगंज पुलिस के साथ बिहार की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम भी आतंकी का लोकल नेटवर्क खंगाल रही है। एटीएस (ATS) की एक टीम के किशनगंज रवाना होने की भी सूचना है, मगर अधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।  पुलिस मुख्यालय का कहना है कि आतंकी दिल्ली में पकड़ा गया है, केस भी दिल्ली में ही दर्ज हुआ है। ऐसे में बिहार पुलिस (Bihar Police) की भूमिका जांच में सहयोग करने की होगी। आतंकी के बिहार से जुड़ाव की पड़ताल की जा रही है। एटीएस को निर्देश दिया गया है कि वह दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के संपर्क में रहें। अगर दिल्ली पुलिस यहां जांच करने आएगी तो एटीएस उनको हरसंभव सहयोग करेगी। 
नेपाल के रास्ते घुसपैठ करते रहे हैं आतंकी
बिहार में आतंकियों या स्लीपर सेल का कनेक्शन पुराना रहा है। पिछले एक से डेढ़ दशक में कई आतंकियों व संदिग्धों को बिहार से पकड़ा गया है। खासकर नेपाल और बांग्लादेश से सटे जिलों में आतंकियों की घुसैपठ आसान मानी जाती है। वर्ष 2013 में रक्सौल से इंडियन मुजाहिद्दीन के मोस्ट वांटेड यासीन भटकल और असदुल्लाह अख्तर को रक्सौल से गिरफ्तार किया गया था।लश्कर से जुड़े आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को भी भारत-नेपाल की सीमा से गिरफ्तार किया गया था। इसी साल फरवरी में सारण के देव बहुआरा गांव से जावेद को भी गिरफ्तार किया गया था। जावेद पर कश्मीरी आतंकियों को पिस्टल उपलब्ध कराने का आरोप है। 
दिल्‍ली पुलिस आएगी तो सहयोग करेगी बिहार पुलिस
बिहार पुलिस के एडीजी मुख्‍यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि बिहार एटीएस की टीम दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क में है। जो भी जरूरी फालोअप होगा वह किया जाएगा। अगर दिल्ली पुलिस की टीम जांच के लिए आती है, तो एटीएस उनको सहयोग करेगी। 
 
chat bot
आपका साथी