बिहार महागठबंधन की पीसी में नीतीश पर निशाना, नहीं पहुंचे तेजस्‍वी और जीतनराम मांझी

बिहार महागठबंधन में एकता दिखाने को एक बार फिर तमाम दलों के नेता जुटे। कांग्रेस ऑफिस में आयोजित पीसी में तेजस्‍वी व मांझी नहीं पहुंचे। बाकी दलों के अध्‍यक्ष पहुंचे।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 02:58 PM (IST)
बिहार महागठबंधन की पीसी में नीतीश पर निशाना, नहीं पहुंचे तेजस्‍वी और जीतनराम मांझी
बिहार महागठबंधन की पीसी में नीतीश पर निशाना, नहीं पहुंचे तेजस्‍वी और जीतनराम मांझी

पटना, जेएनएन। बिहार महागठबंधन में एकता दिखाने को एक बार फिर रविवार को तमाम दलों के नेता जुटे। बिहार महागठबंधन में शामिल तमाम दलों के नेता ने संयुक्‍त रूप से पटना के सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस ऑफिस में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया। इसमें कांग्रेस, राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी के अध्‍यक्ष तो पहुंचे, लेकिन राष्‍ट्रीय जनता दल और हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा की ओर से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में प्रतिनिधि को भेजा गया है। पीसी में तेजस्‍वी यादव और जीतनराम मांझी के नहीं पहुंचने को लेकर भी चर्चा तेज है। उधर बाकी नेताओं ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया है। बता दें कि पिछले माह राजद कार्यालय में महागठबंधन की बैठक हुई थी।

इसे भी पढ़ें - रघुवंश का दावा- JDU-RJD में पक रही खिचड़ी, नीतीश पर तेजस्‍वी-त्‍यागी ने कहीं बड़ी बातें

इधर, रविवार को महागठबंधन की बैठक में रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा, वीआइपी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी समेत कांग्रेस के कई वरीय नेता पहुंचे। राजद और हम की ओर से उनके प्रतिनिधियों ने शिरकत की। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन में कोई परेशानी नहीं है। बीच-बीच में महागठबंधन को लेकर कन्‍फ्यूजन फैलाया जाता है, लेकिन सबों को लोहिया की पुण्‍यतिथि पर जवाब मिल जाएगा। उन्‍होंने कहा कि बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में महागठबंधन के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे।  

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के राजद व जदयू के बीच पक रही खिचड़ी को लेकर दिये गये बयान पर जब पूछा गया तो कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार काे बिहार की जनता ने नकार दिया है। वे अब अकेले नहीं लड़ सकते हैं। बता दें कि शनिवार को राजद के वरीय नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार जल्‍द ही महागठबंधन में अाएंगे। जदयू आैर राजद के बीच अंदरखाने में बात चल रही है। 

इसे भी पढ़ें - लालू की बहू का बड़ा फैसला: तेज प्रताप से रिश्ते को अंजाम देने तक ससुराल में ही रहेंगी ऐश्वर्या

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जानकारी दी गई कि समाजवादी नेता डाॅ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को महागठबंधन में शामिल सभी दल एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे। पुण्यतिथि पर महागठबंधन बापू सभागार में कार्यक्रम आयोजित करेगा। कार्यक्रम का संयोजक रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बनाया गया है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक कमेटी गठित की गई है। उपेंद्र कुशवाहा के संयोजकत्व में बनी कमेटी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मदन मोहन झा, कांग्रेस अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. अखिलेश प्रसाद सिंह, विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी, राजद के राष्ट्रीय सचिव कुमार सर्वजीत, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश सचिव अनिल रजक और रालोसपा के कोषाध्यक्ष राजेश यादव को शामिल किया गया है। संवाददाता सम्मेलन में ये सभी नेता मौजूद थे।

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वाम दलों को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता दिया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या महागठबंधन नीतीश कुमार को फिर से शामिल करने के लिए तैयार है, मदन मोहन झा ने कहा कि इस तरह का फैसला कांग्रेस आला कमान लेगा। वहीं, अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले वह एनडीए से नाता तोड़ें, तभी इस पर कोई विचार हो सकता है, जबकि उपेंद्र कुशवाहा ने इस मुद्दे पर एक प्रकार से अपनी असहमति जताई। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने पिछले 15 सालों में शिक्षा को चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का नेता अभी तय नहीं है। पहले भी कई बार यह बात कही जा चुकी है। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने संबंधी बयान पर कुशवाहा ने कहा कि मीडिया के लोग कुछ नेताओं से मनचाहा बयान ले लेते हैं।

chat bot
आपका साथी