Bihar Politics: जदयू उम्मीदवार रोजीना नाजिश निर्विरोध हुईं विधान परिषद सदस्य

बिहार विधान परिषद की रिक्त सीट पर उपचुनाव में जदयू की रोजीना नाजिश सोमवार को निर्विरोध निर्वाचित हो गईं। रोजीना विधान परिषद सदस्य तनवीर अख्तर की पत्नी हैं। तनवीर के निधन से खाली हुई सीट पर उनकी पत्नी निर्वाचित हो गईं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:32 PM (IST)
Bihar Politics: जदयू उम्मीदवार रोजीना नाजिश निर्विरोध हुईं विधान परिषद सदस्य
विधान परिषद रोजीना नाजिश के साथ उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी और मंत्री श्रवण कुमार।

जागरण टीम, पटना। बिहार विधान परिषद की रिक्त सीट पर उपचुनाव में जदयू की रोजीना नाजिश सोमवार को निर्विरोध निर्वाचित हो गईं। रोजीना विधान परिषद सदस्य तनवीर अख्तर की पत्नी हैं। तनवीर के निधन से खाली हुई सीट पर उनकी पत्नी निर्वाचित हो गईं। एक सीट के लिए रोजीना के अलावा किसी ने दावेदारी नहीं पेश की। सोमवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि थी मगर किसी अन्य ने अपनी उम्मीदवारी का दावा नहीं किया। निर्वाची पदाधिकारी सह आयुक्त पटना प्रमंडल संजय कुमार अग्रवाल ने उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार आदि मौजूद रहे। 

हाल ही में बिहार सीएम नीतीश कुमार ने तनवीर अख्तर की पत्नी रोजीना नाजिश से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इसके बाद जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का उम्मीदवार घोषित किया था। रोजीना ने बुधवार को पटना प्रमंडल के आयुक्त कार्यालय में विधान परिषद उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही उप मुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, व रेणु देवी, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी और बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल रोजीना के नामांकन में शामिल हुए थे।

कोरोना से पटना में तनवीर अख्तर का हुआ था निधन

रोजीना के बाद एमएलसी पद के लिए किसी ने भी नामांकन नहीं किया था। ऐसे में सोमवार को उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। बता दें कि इसी साल मई महीने में जेडीयू के एमएलसी तनवीर अख्‍तर का पटना में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। इसके बाद राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गई थी कि एमएलसी की खाली सीट पर  जदयू की ओर से रोजीना नाजिश चुनाव लड़ सकती हैं। हुआ भी ऐसा ही और नीतीश ने उन्हें एनडीए की ओर से उम्मीदवार घोषित किया। 

chat bot
आपका साथी