तमिलनाडु, केरल, यूपी, छत्तीसगढ़ बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में

राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल के बालक में उत्तर प्रदेश पंजाब राजस्थान और केरल ने अंतिम 4 में प्रवेश किया। जागरण्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 08:53 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 08:53 PM (IST)
तमिलनाडु, केरल, यूपी, छत्तीसगढ़ बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में
तमिलनाडु, केरल, यूपी, छत्तीसगढ़ बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में

राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल : बालक में उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और केरल अंतिम 4 में

जागरण संवाददाता, पटना : उत्तरप्रदेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70वीं राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप के दोनों वर्गो के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु ने मध्यप्रदेश को 65-32, केरल ने गुजरात को 66-36, उत्तरप्रदेश ने महाराष्ट्र को 64-41, छत्तीसगढ़ ने पंजाब को 57-33 से हराकर अंतिम 4 का सफर तय किया। बालक क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को 83-80, पंजाब ने महाराष्ट्र को 91-49, राजस्थान ने छत्तीसगढ़ को 64-33 से और केरल ने मध्य प्रदेश को 61-50 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया।

पाटलिपुत्र खले परिसर में बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप में लोअर ग्रुप से आगे बढ़े छत्तीसगढ़ ने बालिका वर्ग क्वार्टर फाइनल में शक्तिशाली पंजाब को को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पंजाब और तमिलनाडु को मिश्रित सफलता हाथ लगी। पंजाब की टीम बालक और तमिलनाडु की टीम बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही, जबकि महाराष्ट्र की टीम दोनों वर्ग में हार कर बाहर हो गई।

मनोवैज्ञानिक दबाव के कारण छत्तीसगढ़ की बालिकाएं शुरुआती क्षण में थोड़ा नर्वस नजर आई।

तीसरे व चौथे क्वार्टर में दोनों टीम के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष हुआ। आखिरकार सफलता छत्तीसगढ़ के हाथ लगी। इसमें नेहा वर्मा ने 18 और एलिजाबेथ एक्का ने 14 अंक बनाकर अहम भूमिका निभाई। पंजाब के लिए हर सिमरन कौर ने 16 और प्रियंका ने 11 अंक बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी। महाराष्ट्र के खिलाफ उत्तर प्रदेश से खुशबू गुप्ता ने 16, अलंकृता सिंह ने 15, मुंब्रा अली ने 12 और महाराष्ट्र से आशा ने 12 अंक बनाए।

chat bot
आपका साथी