जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमले में डाक्टर की पत्‍‌नी पर संदेह गहराया

कदमकुआं में शनिवार को सुबह जिम ट्रेनर विक्रम सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पटना पुलिस की विशेष सेल उनसे पूछताछ कर रही है। जिम ट्रेनर के मोबाइल फोन के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) पुलिस खंगाल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:49 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:49 AM (IST)
जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमले में  डाक्टर की पत्‍‌नी पर संदेह गहराया
जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमले में डाक्टर की पत्‍‌नी पर संदेह गहराया

पटना । कदमकुआं में शनिवार को सुबह जिम ट्रेनर विक्रम सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पटना पुलिस की विशेष सेल उनसे पूछताछ कर रही है। जिम ट्रेनर के मोबाइल फोन के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) पुलिस खंगाल रही है। सीडीआर में विक्रम की डाक्टर की पत्नी से लंबी वार्ता के अलावा कई अन्य लड़कियों से भी बातचीत का पता चला है। पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है जिनसे जिम ट्रेनर की लंबी बातें होती थीं। पुलिस सूत्रों की मानें तो हमले में डाक्टर की पत्नी खुशबू की मुख्य भूमिका सामने आ रही है। हालांकि, पुलिस ने अभी डाक्टर दंपती को शक के दायरे में ही रखा है। पुलिस ने उन्हें पटना से बाहर जाने और पूछताछ में सहयोग करने को कहा है।

पुलिस अधिकारी ट्रेनर पर गोली चलाने के मामले में आधिकारिक तौर पर किसी को हिरासत में लिए जाने की बात से इन्कार कर रहे हैं। इनके मुताबिक आरोपितों की पहचान की कोशिश के साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। टीम गर्दनीबाग, बेउर, अनीसाबाद और पटना सिटी में छापेमारी कर रही है। इसमें तीन थानों की पुलिस को लगाया गया है। कदमकुआं थाना प्रभारी विमलेंदु कुमार ने बताया कि अपराधियों की पहचान की कोशिश के साथ ही जांच में सर्विलांस की मदद ली जा रही है।

जिम ट्रेनर विक्रम सिंह को गोली मारने के मामले में नाम आने पर पुलिस ने शनिवार को फिजियोथेरेपिस्ट डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हिरासत में लेकर 11 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। देर रात दोनों को छोड़ दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने डाक्टर दंपती के अलावा तीन अन्य पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक डाक्टर दंपती लेनदेन को लेकर विवाद की बात तो स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने जिम ट्रेनर पर हमला करवाने की बात से इन्कार किया है। फिलहाल पुलिस सभी तथ्यों सहित पीड़ित और डाक्टर दंपती के बयान का मिलान कर रही है। वहीं, विक्रम सिंह पर फायरिग करने वालों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। माना जा रहा है कि सुपारी देकर जिम ट्रेनर पर हमला कराया गया है। उधर पीएमसीएच में घायल जिम ट्रेनर की हालत में पहले से सुधार हैं। उसकी कमर में फंसी गोली डाक्टरों ने निकाल दी है। लेकिन स्थिति अभी भी स्थिर बनी हुई है।

दंपती को बचाने का आरोप :

जिम ट्रेनर पर हमला करवाने के आरोप में हिरासत में लिए गए डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को गिरफ्तार नहीं किए पर विक्रम सिंह के स्वजन सकते में हैं। पीड़ित के जीजा संजीव कुमार सिंह ने बताया कि विक्रम ने खुशबू से 39 हजार रुपये ले रखे थे। इसी बहाने महिला अक्सर उनके घर आती-जाती रहती थी। चार महीने पहले खुशबू के पति ने भी विक्रम को जान से मरवाने की धमकी दी थी। इस कारण चार महीने से जिम ट्रेनर महिला से बात नहीं कर रहा था।

मालूम हो कि शनिवार को कदमकुआं थाना क्षेत्र के लोहा सिंह गली इलाके में हथियारबंद बदमाशों की फायरिग में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह को पांच गोलियां लगी थीं। उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित के बयान पर पुलिस ने फिजियोथेरेपिस्ट डा. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हिरासत में लिया था।

chat bot
आपका साथी