Sushant Singh Rajput Death case: आखिर कहां गए सुशांत के 15 करोड़- आज ED की सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ, रिया चक्रवर्ती का भाई भी पहुंचा

Sushant Singh Rajput Case सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों से निकाले गए 15 करोड़ रुपये कहां गए ईडी इसकी जांच कर रहा है। वह आज सुशांत के करीबी सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगा।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 03:03 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death case: आखिर कहां गए सुशांत के 15 करोड़- आज ED की सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ, रिया चक्रवर्ती का भाई भी पहुंचा
Sushant Singh Rajput Death case: आखिर कहां गए सुशांत के 15 करोड़- आज ED की सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ, रिया चक्रवर्ती का भाई भी पहुंचा

पटना, जागरण टीम। Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को सिद्धार्थ पीठानी से पूछताछ के लिए बुलाया है। आज मामले की मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती भी ईडी ऑफिस पहुंचा है। ईडी ने इसके पहले सुशांत की गर्लफ्रेंड व मामले की मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की। सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ बेटे के करोड़ों रुपयों की हेरफेर का भी आरोप लगाया है। ईडी इसी को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से जांच कर रहा है।

मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर रहा ईडी

विदित हो कि सुशांत सिह राजपूत बीते 14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन उगाही, ब्लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोपों में एफआइआर दर्ज करा दी। इसके बाद पटना पुलिस जांच के लिए मुंबई पहुंच गई, जहां मुंबई पुलिस ने उसका विरोध किया। रिया ने भी पटना पुलिस की जांच को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। इसी बीच बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने यह मामला सीबीआइ के हवाले कर दिया। ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से एफआइआर दर्ज कर अलग जांच शुरू कर दी है।

मुंबई कार्यालय में आज सिद्धार्थ से पूछताछ, शौविक भी पहुंचा

ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी को शनिवार को मुंबई कार्यालय में बुलाया है। सिद्धार्थ पीठानी ही वह शख्स हैं, जिनसे सुशांत की फोन पर आखिरी बातचीत हुई थी। सुशांत की मौत के समय भी सिद्धार्थ उनके फ्लैट में ही मौजूद थे। एक साथ रहने के कारण वे सुशांत की बातों को जानते रहे हैं।

समाचार एजेंसह एएनआइ के अनुसार ईडी कार्यालय में आज रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती भी पहुंचा है। बताया जा रहा है कि उसे भी ईडी ने बुलाया है।

रिया से ईडी को नहीं मिली खास जानकारी

इसके पहले मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती ईडी के बुलावे पर शुक्रवार को पूछताछ के लिए करीब आठ घंटे तक उसके मुंबई कार्यालय में रहीं। इस दौरान रिया के साथ उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत की बिजनेस मैनेजर रहीं श्रुति मोदी एवं सीए रितेश शाह के भी बयान लिए गए। बताया जा रहा है कि ईडी की पूछताछ में रिया ने अधिकांश सवालों के गोलमाल जवाब दिए या फिर याद नहीं होने की बात कही। वे ईडी को अपने खर्च का ब्यौरा देने में भी असफल रहीं। ईडी ने उनसे पांच वर्ष का आयकर का ब्यौरा मांगा है। अब तक सामने आए आयकर ब्यौरे के मुताबिक 2018-19 में उनकी आय 10 से 14 लाख के बीच बताई गई है। रिया से ईडी कुछ विशेष जानकारी हासिल नहीं हो सकी। इसलिए रिया को पूछताछ के लिए आगे फिर बुलाया जा सकता है।

अब तक किन लोगों से हो चुकी पूछताछ, जानिए

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने उनके खातों से निकाले गए 15 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। इस सिलसिले में ईडी सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पहले ही पूछताछ कर चुका है। शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती व उनके भाई शौविक चक्रवर्ती तथा सुशांत की बिजनेस मैनेजर रहीं श्रुति मोदी से भी पूछताछ की गई। शुक्रवार को सीए रितेश शाह का भी बयान लिया गया। इसके बाद अब नजरें सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ पर टिकी हैं।

chat bot
आपका साथी