पटना में मैट्रिक की परीक्षा कैंसिल होने पर छात्रों ने किया बवाल,कई गाड़ियों का शीशा किया चकनाचूर

बिहार बोर्ड की सोशल साइंस का पेपर लीक होने के बाद रद कर दिया गया। पेपर रद करने पर छात्रों का आक्रोश भड़क उठा। छात्राें और उनके परिजनों ने पटना की सड़क पर एएन कॉलेज के सामने जमकर बवाल किया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 12:05 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 01:03 PM (IST)
पटना में मैट्रिक की परीक्षा कैंसिल होने पर छात्रों ने किया बवाल,कई गाड़ियों का शीशा किया चकनाचूर
एएन कॉलेज के आगे छात्रों ने ईंट-पत्‍थर चलाकर गाडि़यों का शीशा तोड़ा। जागरण फोटो।

पटना, जागरण संवाददाता ।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वाधान में शुक्रवार ( 19 फरवरी) को प्रथम पाली में आयोजित सामाजिक विज्ञान की परीक्षा रद होने पर शनिवार ( 20 फरवरी ) की सुबह छात्रों ने राजधानी के ए एन कॉलेज के सामने बोरिंग रोड पर जमकर हंगामा किया। छात्र हंगामा करने के साथ-साथ राहगीरों के मारपीट भी कर रहे थे। इस दौरान कई वाहनों के शीशे को छात्रों ने चकनाचूर कर दिया। हालांकि प्रशासन की सख्ती के बाद छात्र वहां से भाग खड़े हुए। कॉलेज के पास बोरिंग रोड पर अब यातायात सुचारू हो गया है।

परिजन भी हंगामे में शामिल थे

परीक्षा समिति शुक्रवार को सामाजिक विज्ञान की प्रश्न पत्र वायरल होने के कारण परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है । कल की प्रथम पाली की परीक्षा में आठ लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे,। वही परीक्षार्थियों की आज भी परीक्षा है। कल की परीक्षा रद करने को लेकर आज परीक्षार्थी काफी आक्रोशित थे। परीक्षार्थियों के साथ-साथ उनके परिजन भी हंगामे में शामिल थे। हंगामे के कारण पूरा बोरिंग रोड लगभग एक घंटा के लिए जाम हो गया जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने काफी सख्ती दिखाते हुए मोर्चा संभाला और छात्रों को शांत कराया उसके बाद बोरिंग रोड पर यातायात सुचारू हो पाया ।  हंगामे के दौरान छात्रों ने नगर निगम सहित कई निजी वाहनों को काफी क्षति पहुंचाई है। कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए। टेंपो चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई टेंपो चालक भी हंगामे के शिकार हुए हैं।

कार में पड़े चलाए गए ईंट

प्रश्‍न पत्र हुआ था वायरल

बता दें कि शुक्रवार प्रथम पाली में ली गई सोशल साइंस का प्रश्‍न पत्र लीक हो गया था। झाझा के एसबीआइ बैंक से  प्रश्‍न पत्र का फोटो खींचकर वाट्सएप पर भेजा गया था। जिसके बाद प्रश्‍न पत्र वायरल हो गया था। सूचना पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जांच कराई। मामला सही पाए जाने के बाद परीक्षा कैंसिल कर दी गई है। सोशल साइंस की परीक्षा अब आठ मार्च को ली जाएगी । इस मामले में तीन बैंक कर्मियों की भी गिरफ्तारी की गई है।

chat bot
आपका साथी