बिहार के आर्यभट्ट ज्ञान विश्‍वविद्यालय से पत्रकारिता का कोर्स करने वालों को मिलेगा स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड

शिक्षा विभाग की ओर से बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम का लाभ देने से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया। इस बाबत शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को संकल्प जारी कर एमए इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन पाठ्यक्रम को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत मान्य कर दिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:13 PM (IST)
बिहार के आर्यभट्ट ज्ञान विश्‍वविद्यालय से पत्रकारिता का कोर्स करने वालों को मिलेगा स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड
पत्रकार बनने के लिए मिलेगा स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Student Credit Card in Bihar: आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (एकेयू) के स्कूल आफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के पत्रकारिता और जनसंचार में एमए करने वाले विद्यार्थियों को अब स्टूडेंट क्रेडिड कार्ड की सुविधा मिलेगी। शिक्षा विभाग की ओर से बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम का लाभ देने से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया। इस बाबत शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को संकल्प जारी कर एमए इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन पाठ्यक्रम को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत मान्य कर दिया है।

तत्‍काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है आदेश

इस पाठ्यक्रम से सम्बंधित आवेदनों के आवेदन की स्वीकृति एवं वितरण का कार्य नियमानुसार किया जाएगा। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। इसके साथ ही विभाग की ओर से एकेयू के स्कूल आफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से पत्रकारिता और जनसंचार में पीजी में नामांकन की तिथि भी विस्तारित कर दिया गया है।

एकेयू में एमजेएमसी के लिए भी अब स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड स्कीम की सुविधा एकेयू से पत्रकारिता और जनसंचार में एमए के लिए अब तीन नवंबर तक करें आवेदन शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया संकल्प

आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई गई

अब तीन नवंबर तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते है। सत्र की विधिवत शुरुआत अब 12 नवम्बर को की जाएगी। एमए में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र और दिशानिर्देश संस्थान के अधिकारिक वेबसाइट https://sjmc.ac.in/ma-sjmc.php पर उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी