Bihar Crime: 20 मिनट तक दहशत में रहे मधुपुर-दिल्‍ली हमसफर के यात्री, आरा से बक्‍सर के बीच हुई घटना ने बढ़ाई चिंता

Bihar Crime पटना से बक्‍सर के बीच ट्रेनों का सुरक्ष‍ित परिचालन रेलवे के लिए चुनौती बनता जा रहा है। बीते शुक्रवार की शाम बिहिया में नन स्टाप हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस पर पथराव की घटना ने अध‍िकारियों को परेशान कर दिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:12 AM (IST)
Bihar Crime: 20 मिनट तक दहशत में रहे मधुपुर-दिल्‍ली हमसफर के यात्री, आरा से बक्‍सर के बीच हुई घटना ने बढ़ाई चिंता
आरा से बक्‍सर के बीच ट्रेन पर हुआ पथराव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Bihar Crime: दानापुर रेलमंडल के पटना-बक्‍सर रेलखंड पर ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन रेलवे के लिए चुनौती बनता जा रहा है। बीते शुक्रवार को आरा और बक्‍सर स्‍टेशनों के बीच सर्वोदय हाल्‍ट के पास कुछ बदमाशों ने तेज रफ्तार से गुजर रही हमसफर एक्‍सप्रेस पर पत्‍थर चलाए। बदमाश इसी ट्रेन में सवार थे और उन्‍होंने शुक्रवार की रात अंधेरे में इस नान स्‍टाप ट्रेन को वैक्‍यूम पाइप खींचकर रोक दिया। ट्रेन को सुनसान जगह पर रोककर बदमाशों ने पत्‍थर पर भी चलाए। इस दौरान ट्रेन 20 मिनट तक वहीं रुकी रही। पूरे घटनाक्रम के दौरान रेल यात्री डरे सहमे रहे। आपको बता दें कि तीन महीने के दौरान पटना-बक्‍सर रेलखंड पर ट्रेन पर पथराव की यह कम से कम चौथी घटना है। इससे पहले 25 अगस्‍त की शाम बिहटा स्‍टेशन के पास जसीडीह-आनंद विहार हमसफर एक्‍सप्रेस पर पथराव हुआ था। सितंबर महीने के पहले हफ्ते में एक बार फुलवारीशरीफ तो दूसरी बार बिहिया स्‍टेशन के पास मगध एक्‍सप्रेस पर रोड़ेबाजी हुई थी।

यह भी पढ़ें: पत्नी कुंडी खड़कने का इंतजार करती रही वहीं साली दिल बेकाबू कर गई और फिर.., समस्तीपुर की घटना

मिली जानकारी के अनुसार आरा-बक्सर रेलखंड स्थित सर्वोदय हाल्ट के समीप असामाजिक तत्वों ने नान स्टाप ट्रेन पर पथराव किया। पथराव से जेनेरेटर भान कोच का दो शीशा टूट गया। घटना शुक्रवार की रात घटी। ट्रेन वैक्यूम के कारण हाल्ट पर काफी देर तक रूकी रही, जिससे रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मामले को लेकर आरपीएफ व जीआरपी के वरीय अधिकारियों ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा कर मामले की छानबीन की। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात मधुपुर से आनंद विहार तक जाने वाली 04045 अप हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस में आरा से ट्रेन में कई असामाजिक तत्व सवार हो गए थे।

यह भी पढ़ें: IRCTC, INDIAN RAILWAYS:दिवाली-छठ पर घर लौटने की सोच रहे लोग जरूर ध्यान दें, अनदेखी करने पड़ हो सकती परेशानी

बताया जाता है कि ट्रेन जैसे ही सर्वोदय हाल्ट के समीप पहुंची, उन्होंने ट्रेन का वैक्यूम कर उसे रोक दिया तथा इंजन से ठीक पीछे स्थित जेनेरेटर भान के खिड़की पर रोड़ेबाजी की, जिससे दो शीशा टूट गया। ट्रेन इस दौरान हाल्ट पर लगभग 20 मिनटों तक रुकी रही। ट्रेन चालक की रिपोर्ट पर रात 11.17 में बिहिया पहुंचने पर ट्रेन के फूटे शीशे का स्टेशन पर तैनात आरपीएफ व जीआरपी जवानों ने निरीक्षण किया। ट्रेन 38 मिनट बिहिया में रुकने के बाद  रात 11.55 में बिहिया से रवाना हुई। इस संबंध में आरा स्टेशन की आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी ने एक शीशा फूटने की बात बताते हुए कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी