पटना से दिल्‍ली साइकिल चलाते हुए जाएंगे एसएसबी जवान, राज्‍यपाल फागु चौहान ने दिखाई हरी झंडी

Patna News सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की साइकिल रैली को राज्यपाल फागु चौहान ने शनिवार की सुबह राजभवन में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकिल रैली में बल के 20 जवान हिस्सा ले रहे हैं। एसएसबी का यह दल एक अक्टूबर को दिल्ली पहुंचेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 12:46 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 12:46 PM (IST)
पटना से दिल्‍ली साइकिल चलाते हुए जाएंगे एसएसबी जवान, राज्‍यपाल फागु चौहान ने दिखाई हरी झंडी
पटना में एसएसबी का कार्यक्रम आयोजित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Amrit Mahotsav: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर आयोजित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की साइकिल रैली को राज्यपाल फागु चौहान ने शनिवार की सुबह राजभवन में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकिल रैली में बल के 20 जवान हिस्सा ले रहे हैं। एसएसबी का यह दल एक अक्टूबर को दिल्ली पहुंचेगा और दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर राजघाट पर राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करेगा। इस अवसर पर राज्यपाल फागु चौहान ने जवानों के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि एसएसबी के प्रयास से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया। बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बेहतर काम करने के साथ ही नक्सल रोधी अभियान में भी उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान बल के महानिदेशक राजेश चंद्रा ने बल की उपलब्धियों और सीमावर्ती क्षेत्र के विकास में जवानों की सहभागिता पर प्रकाश डाला। वहीं, उन्होंने राज्यपाल को स्मृति चिह्न भेंट किया।

सीमा पर बेहतर काम कर रही है एसएसबी : फागु चौहान बल के 20 सदस्यीय साइकिल टीम को किया गया रवाना

उप कमांडेंट बरुण कुमार ने बताया कि सहायक कमांडेंट पवनदीप सिंह के नेतृत्व में पटना सीमांत की साइकिल रैली का यह दल मुजफ्फरपुर में तेजपुर, गुवाहाटी और सिलीगुड़ी से आ रहे दल से जुड़ जाएगा। बाद में करीब 1250 किलोमीटर की यात्रा कर बल के 150 जवान स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े ऐतिहासिक स्थलों से होते हुए दिल्ली पहुचेंगे। 

साइकिल रैली आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के साथ ही लोगों में स्वतंत्रता के प्रति जागरुकता और गर्व के उन पलों को याद करना है, जिनसे भारत को आजादी मिली थी। कार्यक्रम में बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह चैतन्य प्रसाद, एसएसबी के महानिरीक्षक सीमांत पटना पंकज कुमार दाराद, उप महानिरीक्षक सुधीर वर्मा के साथ ही अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी