Split in LJP: चिराग पासवान के समर्थकों का पटना से दिल्‍ली तक प्रदर्शन, दोनों गुटों में टकराव की आशंका

Split in LJP एलजेपी में बगावत का आज तीसरा दिन है। इस बीच चिराग पासवान के समर्थकों का पटना से दिल्‍ली तक प्रदर्शन जारी है। आशंका है कि बागी पशुपति पारस के पटना पहुंचने के बाद एलजेपी के दोनों विरोधी गुट कभी भी टकरा सकते हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:58 PM (IST)
Split in LJP: चिराग पासवान के समर्थकों का पटना से दिल्‍ली तक प्रदर्शन, दोनों गुटों में टकराव की आशंका
दिल्‍ली में पशुपति पारस के आवास के बाहर प्रदर्शन करते चिराग समर्थ‍क। तस्‍वीर: एएनआइ

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क/ एएनआइ। Split in LJP लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के दोनों धड़ों में जारी विवाद अब सड़कों पर उतर आया है। पटना से लेकर दिल्‍ली तक धरना-प्रर्दशन जारी है। चिराग पासवान (Chirag Paswan) के समर्थकों के निशाने पर बागी बने चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) सहित पांच सांसद हैं। उनका गुस्‍सा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ भी उतरा है। इस बीच गुरुवार को होने जा रही बैठक के लिए पशुपति कुमार पारस पटना पहुंच चुके हैं। पारस व चिराग के समर्थ‍क पटना में कभी भी टकरा सकते हैं।

पटना व दिल्‍ली में पशुपति पारस के खिलाफ प्रदर्शन

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार दिल्‍ली में बुधवार को चिराग पासवान के समर्थकों ने पशुपति कुमार पारस के सरकारी आवास के सामने प्रदर्शन किया। इससे पहले मंगलवार को  चिराग समर्थकों ने पटना स्थित एलजेपी में जमकर बवाल किया था। उन्‍होंने पशुपति कुमार पारस  की नेम प्लेट पर कालिख पोत दी थी। चिराग समर्थक एलजेपी कार्यकर्ताओं ने पांचों बागी सांसदों पशुपति कुमार पारस,चंदन सिंह, वीणा सिंह, महबूब अली कैसर और प्रिंस राज के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके पोस्टर भी जलाए। चिराग समर्थकों ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ भी नारेबाजी की तथा उनके पोस्टर जलाए। बुधवार की शाम पशुपति पारस के पटना पहुंचने पर एक तरफ जहां समर्थक स्‍वागत करने के सड़कों प उतरे, वहीं चिराग समर्थकों ने विरोध किया। यह विरोध पटना एयरपोर्ट के ठीक पास स्थित एलजेपी कार्यालय के बाहर भी दिखा।

पटना में टकरा सकते हैं एलजेपी के दोनों गुट

इस बीच पशुपति कुमार पारस बुधवार को पटना आ चुके हैं। उनके समर्थकों ने ने नेता के स्‍वागत में जो पोस्‍टर-बैनर लगाए हैं, उनपर चिराग पासवान की न तो तस्‍वीर है, न नाम। हां, पोस्‍टर पर राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) हैं। इससे चिराग समर्थ‍क नाराज हैं। चिराग पासवान के समर्थ‍क पशुपति पारस के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। चिराग के समर्थक एलजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे पशुपति पारस को नहीं जानते हैं। भीम आर्मी के अमर आजाद ने कहा है कि वे चिराग पासवान के साथ हैं और उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी